trendingNow11647528
Hindi News >>देश
Advertisement

UP Coronavirus: कोरोना के बढ़ते मामलों को देख यूपी सरकार अलर्ट, जारी की गाइडलाइंस, लोगों से की ये अपील

Covid-19 in UP: राज्य सरकार द्वारा गाइडलाइंस के मुताबिक प्रदेश की सभी कोविड लैब को पूरी तरह से सक्रिय करने के निर्देश दिए गए हैं. कोविड अस्पतालों में आक्सीजन, दवा, जांच और रोस्टर के आधार पर चिकित्सकों व पैरामेडिकल कर्मचारियों की ड्यूटी लगाई गई है. 

UP Coronavirus:  कोरोना के बढ़ते मामलों को देख यूपी सरकार अलर्ट, जारी की गाइडलाइंस, लोगों से की ये अपील
Stop
Zee News Desk|Updated: Apr 11, 2023, 09:34 AM IST

Uttar Pradesh COVID-19 Cases: देश में कोरोना के बढ़ते मामलों ने एक बार फिर चिंता बढ़ा दी है. इसे देखते हुए उत्तर प्रदेश सरकार अलर्ट हो गई है और उसने सख्त दिशा निर्देश जारी किए है. राज्य सरकार द्वारा गाइडलाइंस के मुताबिक प्रदेश की सभी कोविड लैब को पूरी तरह से सक्रिय करने के निर्देश दिए गए हैं, कोरोना पॉजिटिव सैंपल पाए जाने पर उनकी जीनोम सिक्वेंसिग की जाएगी.

सरकार ने सभी इंटीग्रेटेड कोविड कमांड सेन्टर को तत्काल सक्रिय करने को कहा गया है . साथ ही विदेश से आने वाले लोगों पर विशेष निगरानी रखने को कहा है.

मास्क और सेनेटाइजर के इस्तेमाल की अपील
स्वास्थ्य विभाग की ओर बुजुर्ग व बच्चों को भीड़ भाड़ में ले जाने से बचने की सलाह दी गई है.  साथ ही लोगों से सार्वजनिक स्थलों, कार्यालयों, बाजारो व अन्य भीड़भाड़ वाले स्थानों पर मास्क, सेनेटाइजर की व्यवस्था करते हुए सोशल डिस्टेसिंग का इस्तेमाल करने की अपील की गई है.

चिकित्सकों व पैरामेडिकल कर्मचारियों की ड्यूटी लगाई गई
कोविड अस्पतालों में आक्सीजन, दवा, जांच और रोस्टर के आधार पर चिकित्सकों व पैरामेडिकल कर्मचारियों की ड्यूटी लगाई गई है. जिन जिलों में ज्यादा रोगी हैं, वहां महानिदेशक व निदेशक स्तर के अधिकारियों की निगरानी में माकड्रिल होगी.

बता दें कोविड-19 के बढ़ते मामलों के बीच अस्पताल में तैयारियों का जायजा लेने के लिए 10 और 11 अप्रैल को देशव्यापी मॉक ड्रिल का आयोजन किया जा रहा.

यूपी में कोरोना के सक्रिए मामले हुए इतने
यूपी में कोरोना से संक्रमित 176 नए रोगी मिले हैं. सबसे ज्यादा 61 संक्रमित लखनऊ में मिले हैं. वहीं गौतमबुद्ध नगर में 31, गाजियाबाद में 26, अमरोहा में नौ, ललितपुर में छह व वाराणसी में पांच नए रोगी मिले हैं. अब कोरोना के सक्रिय मामले बढ़कर 1,282 हो गए हैं. बीते 31 मार्च को 352 सक्रिय केस थे.

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.comसबसे पहलेसबसे आगे

 

 

Read More
{}{}