trendingNow12142834
Hindi News >>देश
Advertisement

Delhi weather: दिल्ली-एनसीआर में ठंड रिटर्न? बादल खेलेंगे आंख मिचौली, जानिए मौसम का मिजाज

Weaher news: मार्च का पहला हफ्ता बीतने वाला है. लेकिन सुबह और शाम को दिल्ली-एनसीआर में ठीक ठाक ठंड बनी हुई है. आज दिल्ली में बादल आंख मिचौली खेलेंगे. हालांकि मौसम साफ रहेगा और बारिश होने के आसार न के बराबर हैं.

Delhi weather: दिल्ली-एनसीआर में ठंड रिटर्न? बादल खेलेंगे आंख मिचौली, जानिए मौसम का मिजाज
Stop
Shwetank Ratnamber|Updated: Mar 06, 2024, 06:54 AM IST

IMD Weather forecast: आज के मौसम (Mausam) के मिजाज की बात करें तो दिल्ली-एनसीआर में कुछ इलाकों में आंशिक रूप से बादल छाए रहेंगे. 6 मार्च को आसमान साफ रहेगा. वहीं दिन में धूप भी खिली रहेगी. दिल्ली का अधिरकतम तापमान आज 25 डिग्री और न्यूनतम तापमान 9-10 डिग्री रहने की संभावना है. दिल्ली में शनिवार तक तेज धूप निकलने के आसार हैं. इसी दौरान दिल्ली का अधिकतम तापमान 25-30 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 9 से 11 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है.

ठंड रिटर्न्स! अभी होता रहेगा सर्दी का अहसास

पहाड़ों पर हो रही बर्फबारी और ठंडी हवाओं की वजह से उत्तर भारत के मैदानी इलाकों में खासकर दिल्ली के तापमान में हल्की गिरावट आई है. मौसम विभाग के मुताबिक पश्चिमी विक्षोभ और सर्द हवाओं के असर से दिल्ली-एनसीआर और पश्चिमी यूपी के कुछ जिलों में शनिवार तक इसी तरह ठंड बनी रहेगी. न्यूनतम पारा 9 से 10 डिग्री रहेगा तो जाहिर है कि सुबह-शाम ठंड रहेगी. वहीं 10 मार्च के बाद से दिल्ली का टेंप्रेचर बढ़ने का अनुमान लगाया गया है.

गुरुवार की दोपहर में दिल्ली वालों को खिली हुई यानी तपिशभरी धूप देखने को मिलेगी. धूप के साथ दिन का तापमान चढ़ेगा. इस दौरान न्यूनतम तापमान 12 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने वाला है।

आज दिल्ली में हवा 'मध्यम' श्रेणी में ही बनी रहेगी. इससे पहले मंगलवार को भी दिल्ली के अधिकांश इलाकों में हवा मध्यम श्रेणी में रही. दिल्ली का AQI आज सुबह 183 दर्ज हुआ. 

(एजेंसी इनपुट के साथ)

Read More
{}{}