trendingNow11887634
Hindi News >>देश
Advertisement

IMD Weather Forecast: दिल्ली-एनसीआर में कब तक छाए रहेंगे बादल? IMD ने बताया अपडेट, इस दिन से हो रहा सर्दी का आगमन

Weather Alert Today: दिल्ली-एनसीआर के मौसम में बदलाव देखने को मिल रहा है. रोजाना आसमान पर बादल छाए दिख रहे हैं लेकिन बारिश नहीं हो रही है. इसके चलते लोगों के पसीने निकल रहे हैं. 

IMD Weather Forecast: दिल्ली-एनसीआर में कब तक छाए रहेंगे बादल? IMD ने बताया अपडेट, इस दिन से हो रहा सर्दी का आगमन
Stop
Devinder Kumar|Updated: Sep 26, 2023, 05:56 AM IST

Today Weather Update: दिल्ली और आसपास के इलाकों नोएडा, फरीदाबादा, गुरुग्राम और गाजियाबाद के मौसम (Delhi NCR Weather Forecast) में कुछ- कुछ बदलाव दिखने को मिल रहा है. सुबह दिन की शुरुआत गर्म और नमी वाले मौसम के साथ होती है लेकिन दोपहर होते-होते अचानक काले बादल दिल्ली-एनसीआर में छा जाते हैं. कुछ मिनटों के लिए बारिश भी होती है, जिससे उमस भरी गर्मी से थोड़ी राहत भी मिलती है लेकिन यह बारिश थमने के बाद फिर पसीने वाली गर्मी शुरू हो जाती है. 

अभी 3-4 दिनों तक छाए रहेंगे बादल

भारतीय मौसम विभाग के मुताबिक (IMD) के मुताबिक दिल्ली-एनसीआर (Delhi NCR Weather Forecast) में अगले 3-4 दिनों तक बादल छाए रहेंगे. इस दौरान कुछेक जगहों पर गरज के साथ हल्की बारिश होने की संभावना है लेकिन अब भारी बारिश होने के आसार नहीं है. हरियाणा के जिलों में इस महीने के अंत तक मौसम शुष्क रहेगा. हालांकि गुरुग्राम में आज हल्की बारिश होने की संभावना है. जबकि नोएडा और गाजियाबाद में बारिश की संभावना नहीं है. 

इन इलाकों में हो सकती है बारिश

मौसम विभाग (IMD) के मुताबिक दिल्ली (Delhi NCR Weather Forecast) के बुराड़ी, मॉडल टाउन, करावल नगर, आजादपुर, दिल्ली यूनिवर्सिटी, सिविल लाइंस, दिलशाद गार्डन, सीमापुरी, सीलमपुर, शहादरा और विवेक विहार इलाकों में आज आंधी के साथ हल्की बारिश हो सकती है. 

पूर्वी भारत में बारिश का पूर्वानुमान

IMD के मुताबिक अंडमान-निकोबार समूह (IMD Weather Update) में 27 से 29 सितंबर के बीच अलग-अलग जगहों पर भारी बारिश होने की संभावना है. इस दौरान कई जगहों पर आंधी आने और बिजली गिरने के भी आसार हैं. 

दक्षिण भारत का मौसम अपडेट

मौसम विभाग (IMD Weather Update) के मुताबिक तटीय आंध्र प्रदेश, तेलंगाना और तमिलनाडु में 28 और 29 सितंबर को अलग-अलग स्थानों पर भारी वर्षा होने की संभावना है. रायलसीमा और दक्षिण कर्नाटक में 28 सितंबर को इसी तरह का मौसम बने रहने के आसार हैं. 

पश्चिमी भारत का मौसम अपडेट

कोंकण, गोवा, मध्य महाराष्ट्र (IMD Weather Update) में 29 सितंबर तक अलग-अलग स्थानों पर भारी वर्षा की भविष्यवाणी की गई है. इसी दौरान हल्की व बारिश के साथ बिजली गिरने के भी आसार हैं. 

Read More
{}{}