trendingNow11876267
Hindi News >>देश
Advertisement

Weather Update: कई राज्यों में होगी भारी बारिश, IMD ने जारी किया अलर्ट, 4 दिनों तक जारी रहेगा सितम

IMD Weather Forecast: भारत मौसम विज्ञान विभाग की ओर से गुजरात, मध्यप्रदेश और राजस्थान के कुछ इलाकों के लिए रेड और ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है. आईएमडी ने गुजरात में भारी बारिश के लिए रेड नोटिस और मंगलवार को असाधारण भारी बारिश (204.4 मिमी से अधिक) की संभावना के साथ भारी बारिश के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया है.

Weather Update: कई राज्यों में होगी भारी बारिश, IMD ने जारी किया अलर्ट, 4 दिनों तक जारी रहेगा सितम
Stop
Gunateet Ojha|Updated: Sep 17, 2023, 09:57 PM IST

IMD Weather Forecast: भारत मौसम विज्ञान विभाग की ओर से गुजरात, मध्यप्रदेश और राजस्थान के कुछ इलाकों के लिए रेड और ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है. आईएमडी ने गुजरात में भारी बारिश के लिए रेड नोटिस और मंगलवार को असाधारण भारी बारिश (204.4 मिमी से अधिक) की संभावना के साथ भारी बारिश के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया है.

पश्चिम मध्यप्रदेश और उत्तरी कोंकण में सोमवार को साथ ही उत्तरी मध्य महाराष्ट्र में हल्की से मध्यम बारिश और बिजली गिरने की संभावना है. बुधवार तक कच्छ में मौसम का ऐसा ही रुख रहने का अनुमान है.

इसकी अत्यधिक संभावना है कि उत्तराखंड में सोमवार को भारी बारिश के साथ-साथ हल्की से मध्यम बारिश और गरज के साथ बौछारें पड़ सकती हैं. जम्मू संभाग, हिमाचल प्रदेश, पंजाब, हरियाणा और उत्तरी उत्तर प्रदेश में भी इसी तरह का मौसम रहने का अनुमान है.

ऑरेंज अलर्ट जारी होने के कारण सोमवार को अंडमान और निकोबार द्वीप समूह में भारी से बहुत भारी बारिश की भविष्यवाणी की गई है. अनुमान है कि उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल और सिक्किम में बुधवार और गुरुवार को हल्की से मध्यम भारी बारिश होगी, साथ ही मंगलवार और बुधवार को गंगीय पश्चिम बंगाल में हल्की से मध्यम भारी बारिश होगी.

गुरुवार को झारखंड में भी सोमवार से गुरुवार तक पूरे ओडिशा जैसा ही मौसम रहने की उम्मीद है. 21 सितंबर को, पश्चिम बंगाल और हिमालय के नीचे सिक्किम में कुछ छिटपुट, बहुत तेज़ बारिश होने की संभावना है.

नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा में गुरुवार तक हल्की से मध्यम भारी बारिश और गरज के साथ बारिश होने की संभावना है. असम और मेघालय में सोमवार से गुरुवार तक और अरुणाचल प्रदेश में बुधवार और गुरुवार को इसी तरह के मौसम की भविष्यवाणी की गई है.

बुधवार और गुरुवार को असम, मेघालय, नागालैंड और मणिपुर के साथ-साथ गुरुवार को अरुणाचल प्रदेश में अलग-अलग स्थानों पर अत्यधिक भारी बारिश होने की बहुत अच्छी संभावना है. 

(एजेंसी इनपुट के साथ)

Read More
{}{}