trendingNow11306349
Hindi News >>देश
Advertisement

Ria Dabi: टीना डाबी की IAS बहन ने ऐसे मनाया आजादी का जश्‍न, सोशल मीडिया पर हो रही चर्चा!

IAS Riya Dabi: आईएएस टॉपर टीना डाबी अक्सर चर्चा में रहती हैं. अब उनकी छोटी बहन रिया डाबी सुर्खियों में हैं. रिया ने 15 अगस्त पर अपने IAS साथियों के साथ कुछ तस्वीरें शेयर की हैं.

Ria Dabi: टीना डाबी की IAS बहन ने ऐसे मनाया आजादी का जश्‍न, सोशल मीडिया पर हो रही चर्चा!
Stop
Zee News Desk|Updated: Aug 17, 2022, 11:32 AM IST

Independence Day: IAS 2016 बैच की टॉपर टीना डाबी हमेशा सुर्खियों में रहती हैं. लेकिन अब उनकी बहन रिया डाबी भी सुर्खियां बटोर रही हैं. राजस्थान कैडर की ये दोनों IAS बहनें सोशल मीडिया पर एक्टिव रहती हैं. हाल ही में 15 अगस्त को रिया डाबी ने कुछ तस्वीरें शेयर की जिसके बाद वो चर्चा का विषय बन गईं. 

तिरंगा के साथ शेयर की तस्वीरें

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म इंस्टाग्राम पर टीना डाबी की बहन रिया ने तिरंगा लहराते हुए तस्वीरें शेयर की. इन तस्वीरों में उनके साथ के IAS ऑफिसर भी नजर आ रहे हैं. आपको बता दें कि रिया IAS ट्रेनिंग सेंटर LBSNAA में हैं. तस्वीर में रिया साड़ी पहने दिख रही हैं. उनके हाथ में भारत का राष्ट्रीय ध्वज तिरंगा भी है.

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Ria Dabi (@ria.dabi)

23 साल की उम्र में पास की IAS एग्जाम

आपको बता दें कि हाल ही में राजस्थान सरकार ने रिया डाबी को अलवर में बतौर असिस्टेंट कलेक्टर के पद पर तैनात किया है. रिया के साथ ही उनके बैच के 6 अन्य IAS अधिकारियों को ट्रेनिंग के लिए जिले अलॉट किए हैं. रिया डाबी ने 23 साल की उम्र में अपने पहले ही प्रयास में UPSC एग्जाम क्रैक किया और IAS अधिकारी बनी. उन्होंने 2020 में 15वीं रैंक हासिल की थी.

टीना डाबी बनी कलेक्टर

इससे पहले रिया डाबी की बड़ी बहन टीना डाबी को जैसलमेर का कलेक्टर नियुक्त किया गया था. इसकी जानकारी खुद टीना डाबी ने अपने इंस्टाग्राम के माध्यम से दी थी. उन्होंने अपनी एक खूबसूरत तस्वीर इंस्टाग्राम पर साझा की थी. वह जैसलमेर की 65वीं कलेक्टर बनीं हैं. हाल ही में टीना डाबी ने आईएएस प्रदीप गवांडे से शादी रचाई थी. उनकी शादी ने सोशल मीडिया पर काफी चर्चा में रही थी.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Read More
{}{}