trendingNow11825897
Hindi News >>देश
Advertisement

पटना में स्वतंत्रता दिवस कार्यक्रम के दौरान नीतीश कुमार की सुरक्षा में भारी चूक, भाषण दे रहे थे सीएम तभी...

Independence Day Program: पटना के ऐतिहासिक गांधी मैदान में एक शख्स ने उच्च सुरक्षा वाले क्षेत्र में घुसने की कोशिश की. जिला प्रशासन ने इस घटना की उच्चस्तरीय जांच के आदेश दिए हैं.

पटना में स्वतंत्रता दिवस कार्यक्रम के दौरान नीतीश कुमार की सुरक्षा में भारी चूक, भाषण दे रहे थे सीएम तभी...
Stop
Zee News Desk|Updated: Aug 15, 2023, 01:38 PM IST

Nitish Kumar News: स्वतंत्रता दिवस पर मंगलवार को पटना के ऐतिहासिक गांधी मैदान में आयोजित कार्यक्रम में बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के संबोधन के दौरान सुरक्षा में चूक का मामला सामने आया है. नीतीश के संबोधन के दौरान पोस्टर लिए एक व्यक्ति ने उच्च सुरक्षा वाले क्षेत्र में प्रवेश करने की कोशिश की, लेकिन वहां मौजूद सुरक्षा अधिकारियों ने तुरंत उस पर काबू पाया और वे उसे कार्यक्रम स्थल से बाहर ले गए. जिला प्रशासन ने इस घटना की उच्चस्तरीय जांच के आदेश दिये हैं.

पटना के जिलाधिकारी चंद्रशेखर सिंह ने बताया कि इस व्यक्ति की पहचान नीतीश कुमार (26) के रूप में की गई है. प्रारंभिक जांच से पता चला कि उसके पिता बिहार सैन्य पुलिस (बीएमपी) के कर्मी थे और कुछ साल पहले कथित तौर पर ड्यूटी पर उनकी मौत हो गई थी.

सुरक्षा क्षेत्र में घुसने वाले शख्स ने किया ये दावा
व्यक्ति का दावा है कि वह अपने पिता के निधन के बाद अनुकंपा के आधार पर सरकारी नौकरी पाने का पात्र है और इसी वजह से मुख्यमंत्री से मिलना चाहता है. सिंह ने कहा, 'हमने जांच के आदेश दे दिए हैं और मामले की जांच जारी है.'

देश मना रहा 77वां स्वतंत्रता दिवस
आज 77वां स्वतंत्रता दिवस मना रहा है. इस अवसर पर देश भर में कार्यक्रमों का आयोजन हो रहा है. मुख्य कार्यक्रम देश की राजधानी दिल्ली में आयोजित किया गया, जहां लाल किले की प्राचीर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने तिरंगा फहराया. इसके बाद 21 तोपों की सलामी दी गई.

प्रधानमंत्री ने जैसे ही राष्ट्रीय ध्वज फहराया, भारतीय वायु सेना के दो उन्नत हल्के हेलीकॉप्टर मार्क-III ध्रुव ने कार्यक्रम स्थल पर पुष्‍प वर्षा की.

इससे पहले, लाल किला पहुंचने पर रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और तीनों सेनाओं के प्रमुखों ने प्रधानमंत्री का स्वागत किया. इसके बाद पीएम मोदी लाल किले की प्राचीर से राष्ट्र को संबोधित किया.

(इनपुट – न्यूज एजेंसी- भाषा)

 

Read More
{}{}