Hindi News >>देश
Advertisement

Lok Sabha Election: 2024 के लोकसभा चुनाव में विपक्ष को कैसे मिलेगी जीत? सीएम ममता ने बताई रणनीति

Mamata Banerjee ने कहा कि हिंदू, मुस्लिम, सिख, ईसाई, पारसी सभी धर्मों के लोगों को भारतीय लोकतंत्र को बचाने के लिए भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को हराने के वास्ते एकजुट होना चाहिए.

Lok Sabha Election: 2024 के लोकसभा चुनाव में विपक्ष को कैसे मिलेगी जीत? सीएम ममता ने बताई रणनीति
Stop
Devang Dubey Gautam|Updated: Mar 29, 2023, 11:38 PM IST

Mamata Banerjee Statement: पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने बुधवार को देश के सभी राजनीतिक दलों से अगले साल होने वाले लोकसभा चुनाव में एकजुट होकर भाजपा से लड़ने का आग्रह किया. ममता बनर्जी ने कहा कि हिंदू, मुस्लिम, सिख, ईसाई, पारसी सभी धर्मों के लोगों को भारतीय लोकतंत्र को बचाने के लिए भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को हराने के वास्ते एकजुट होना चाहिए. उन्होंने कहा 2024 के संसदीय चुनाव में देश के नागरिकों और भाजपा के बीच की लड़ाई होगी.

राज्य के प्रति केंद्र सरकार के कथित भेदभावपूर्ण रवैये के विरोध में कोलकाता में दो दिवसीय धरना शुरू करने वाली तृणमूल कांग्रेस प्रमुख ने भाजपा को ‘दुशासन’ करार देते हुए कहा कि इसने एलआईसी और एसबीआई को बेचकर देश को बर्बाद कर दिया है.

उन्होंने कहा, भारत में हर राजनीतिक दल को इस भाजपा सरकार को हटाने के लिए एकजुट होना चाहिए. दुशासन भाजपा को हटाओ और देश के आम आदमी तथा भारतीय लोकतंत्र को बचाओ. उधर, पश्चिम बंगाल के प्रति केंद्र के कथित भेदभावपूर्ण रवैये के विरोध में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कोलकाता में बुधवार को दो दिवसीय धरना प्रदर्शन शुरू किया. 

ममता बनर्जी पार्टी के वरिष्ठ नेताओं फरहाद हकीम, अरूप विश्वास, सुब्रत बख्शी और सोवनदेब चट्टोपाध्याय के साथ दोपहर को रेड रोड पर डॉ. बी आर आम्बेडकर की प्रतिमा के सामने पहुंची तथा राज्य को महात्मा गांधी राष्ट्रीय ग्रामीण रोजगार गारंटी अधिनियम (मनरेगा) और अन्य आवासीय एवं सड़क विभाग की योजनाओं के तहत केंद्र द्वारा निधि कथित रूप से जारी नहीं किए जाने के खिलाफ प्रदर्शन शुरू किया. यह धरना प्रदर्शन गुरुवार शाम तक जारी रहेगा. 

ममता ने 12,000 किलोमीट ग्रामीण सड़कों के निर्माण संबंधी एक परियोजना का उद्घाटन करते हुए मंगलवार को कहा था, केंद्र ने मनरेगा और इंदिरा आवास योजना (ग्रामीण) के लिए धन जारी करना बंद कर दिया है. इसके अलावा, केंद्र ने ओबीसी (अन्य पिछड़ा वर्ग) छात्रों के लिए छात्रवृत्ति भी बंद कर दी है.

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे

{}{}