trendingNow11790837
Hindi News >>देश
Advertisement

OP Rajbhar पूर्वांचल में BJP के लिए साबित होंगे 'तुरुप का इक्का'! 2024 के लिए बनाई ये रणनीति

Lok Sabha Election 2024: यूपी में बीजेपी की जीत की राह आसान करने के लिए ओपी राजभर (OP Rajbhar) ने कमान संभाल ली है. आइए जानते हैं कि पूर्वांचल के लिए बीजेपी और राजभर की क्या रणनीति है.

OP Rajbhar पूर्वांचल में BJP के लिए साबित होंगे 'तुरुप का इक्का'! 2024 के लिए बनाई ये रणनीति
Stop
Vinay Trivedi|Updated: Jul 22, 2023, 02:31 PM IST

OP Rajbhar Statement: सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी (SBSP) चीफ ओपी राजभर बीजेपी (BJP) की लीडरशिप वाले गठबंधन एनडीए (NDA) में शामिल होने के बाद से काफी सक्रिय नजर आ रहे हैं. यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ से लेकर यूपी बीजेपी चीफ तक से राजभर की मुलाकात हो चुकी है. सूत्रों के मुताबिक, ओपी राजभर पूर्वांचल की उन 6 लोकसभा सीटों पर ध्यान केंद्रित करने की बात कह रहे हैं जहां बीजेपी 2019 के लोकसभा चुनाव में हार गई थी. माना जा रहा है कि ओपी राजभर पूर्वांचल की इन्हीं 6 सीटों से अपने चुनाव अभियान की शुरुआत कर सकते हैं. आइए जानते हैं कि ओपी राजभर कैसे पूर्वांचल में बीजेपी के लिए तुरुप का इक्का साबित हो सकते हैं.

इन सीटों पर फोकस करेंगे राजभर

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, ओपी राजभर ने इस संबंध में बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा को एक प्रपोजल भी भेजा है. इससे संकेत मिल रहे हैं कि राजभर की पार्टी पूर्वांचल की उन 6 सीटों पर फोकस करेगी जहां बीजेपी को पिछले लोकसभा चुनाव में हार मिली थी. ये भी कहा जा रहा है कि इसी आधार पर ही राजभर की पार्टी ने एनडीए के साथ हाथ मिलाया है.

पूर्वांचल में राजभर वोटों की धमक

जान लें कि यूपी में राजभर वोटों की संख्या करीब 4 फीसदी है. 18 जिलों में ये अच्छी खासी संख्या में हैं. बताया जाता है कि करीब 12 लोकसभा सीटें ऐसी हैं जहां राजभर वोट निर्णायक भूमिका निभा सकते हैं. जान लें कि 2019 में राजभर की पार्टी 19 सीटों पर लड़ी थी. उन्हें जीत भले ना मिली हो लेकिन 8 सीटों पर वो तीसरे नंबर पर थी. राजभर की पार्टी भले अपने दम पर एक भी सीट ना जीत पाए लेकिन वह दूसरे का खेल बिगाड़ जरूर सकती है.

बीजेपी को है ये उम्मीद

माना जा रहा है कि अगर ओपी राजभर पूर्वांचल के राजभर समाज को एकजुट कर पाए और उनके वोट एनडीए के पक्ष में डलवा पाए तो पूर्वांचल में बीजेपी की जीत की राह आसान हो सकती है. बीजेपी का मानना है कि राजभर के साथ आने से हर लोकसभा में उनका वोट प्रतिशत बढ़ जाएगा और विरोधियों को मात देने में आसानी होगी.

जरूरी खबरें

महिला शोषण पर अपनी सरकार को आइना दिखाना पड़ा भारी, राजस्थान में ये मंत्री बर्खास्त
बेटी सदमे में है, पति-बेटे को मार दिया, निर्वस्त्र की गई महिला की मां ने सुनाया दर्द
Read More
{}{}