trendingNow11632042
Hindi News >>देश
Advertisement

Jaya Kishori: भागवत कथा के साथ इसलिए भी चर्चित हैं जया किशोरी, जानें वो कितनी पढ़ी लिखी?

Jaya Kishori bio: जया किशोरी की पर्सनल लाइफ के बारे में बात करें, तो वो मूल रूप से राजस्थानी हैं. जया किशोरी का असली नाम जया शर्मा है. उनका जन्म 13 अप्रैल 1995 को राजस्थान के सुजानगढ़ के एक ब्राह्मण परिवार में हुआ.

Jaya Kishori: भागवत कथा के साथ इसलिए भी चर्चित हैं जया किशोरी, जानें वो कितनी पढ़ी लिखी?
Stop
Shwetank Ratnamber|Updated: Mar 30, 2023, 06:17 AM IST

Jaya Kishori Educational Background: आज मशहूर कथावाचक एवं मोटिवेशनल स्पीकर जया किशोरी को कौन नहीं जानता. बागेश्वर धाम (Bageshwar Dham) के सरकार धीरेंद्र शास्त्री (Dhirendra Krishna Shastri) की तरह बेहद कम उम्र में जया किशोरी ने करोड़ों लोगों के दिलों में ऐसी जगह बनाई, जिसे हासिल करना सबके लिए आसान नहीं होता. जया किशोरी एक मोटिवेशनल स्पीकर हैं, जिन्हें दुनिया के करोड़ों लोग इंटरनेट पर देखते-सुनते हैं. सोशल मीडिया पर उनके फैन फॉलोइंग करोड़ों में हैं. सोशल मीडिया के जरिए जया किशोरी अपनी शादी की खबरों (Jaya Kishori marriage) को लेकर भी लगातार सुर्खियों में रहती हैं. कुछ समय पहले अफवाह उड़ी की जया किशोरी और मध्य प्रदेश के बागेश्वर धाम सरकार के नाम से मशहूर धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री जल्द ही शादी के बंधन में बंध सकते हैं. हालांकि बागेश्वर धाम से इसका खंडन आया जब धीरेंद्र शास्त्री ने उन्हें अपनी छोटी बहन बताया.

जया किशोरी की जिंदगी

जया किशोरी की पर्सनल लाइफ के बारे में बात करें, तो वो मूल रूप से राजस्थानी हैं. जया किशोरी का असली नाम जया शर्मा है. उनका जन्म 13 अप्रैल 1995 को राजस्थान के सुजानगढ़ के एक ब्राह्मण परिवार में हुआ. परिवार में भक्ति का माहौल था इसलिए उन्होंने भी बचपन से ही भजन कीर्तन शुरू कर दिया था. जया किशोरी जितनी सुंदर, सुशील और योग्य हैं उनकी आवाज भी उतनी ही मीठी है. जया किशोरी कई बार बता चुकी हैं कि उनके दादा दादी ने उन्हें भजन गाना सिखाया है. 

जया किशोरी की एजुकेशनल प्रोफाइल

जया किशोरी की एजुकेशन क्वालिफिकेशन की बात करें, तो उन्होंने अपनी शुरुआती शिक्षा श्री शिक्षणाटन कॉलेज और कोलकाता की महादेवी बिरला विश्व एकेडमी से हासिल की है. स्कूली शिक्षा के बाद जया ने ग्रेजुएशन की डिग्री हासिल करने के लिए डिस्टेंस लर्निंग मोड से B.com करते हुए कॉमर्स की डिग्री हासिल की है. अपने एक इंटरव्यू के दौरान उन्होंने बताया था कि वो अभी और पढ़ना चाहती हैं. इसके अलावा सबसे जया की सबसे चौंकाने वाली बात यह है कि उन्होंने कक्षा 12वीं की पढ़ाई के दौरान ही श्रीमद भागवत कथा याद कर ली थी. जया अक्सर अपनी पढ़ाई के साथ साथ भजन और गीता का पाठ भी किया करती थीं.

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे

Read More
{}{}