trendingNow12003481
Hindi News >>देश
Advertisement

Bhavya Bishnoi Marriage: विधायक बेटे की शादी में बाप ने बांटे 3 लाख कार्ड, दादा रहे हैं CM; IAS अफसर बनेगी दुल्हन

Bhavya Bishnoi and Pari Bishnoi Marriage: बीजेपी विधायक भव्य बिश्नोई और IAS अफसर परी बिश्नोई की शादी 22 दिसंबर को होनी है. इस शादी के लिए हिसार लोकसभा क्षेत्र में ही 3 लाख कार्ड बांटे जाने की चर्चा है. ओवर आल मेहमानों का आंकड़ा 4 लाख के ऊपर जाएगा. इस जोड़े का रिसेप्शन भी कई राज्यों में होगा.

Bhavya Bishnoi Marriage: विधायक बेटे की शादी में बाप ने बांटे 3 लाख कार्ड, दादा रहे हैं CM; IAS अफसर बनेगी दुल्हन
Stop
Shwetank Ratnamber|Updated: Dec 10, 2023, 02:27 PM IST

Bhavya Bishnoi and Pari Bishnoi wedding: हिंदुस्तान में सियासी घरानों के बच्चों की शादियां बड़ी धूमधाम से होती हैं. ऐसी शादियों में लाखों लोगों को न्योता दिया जाता है. देश के कई राज्यों में ऐसी ऐसी शाही शादियां हुई हैं. जिनकी यादें सालों बाद तक लोगों के जेहन में ताजा रहती हैं. पूरब से पश्चिम और उत्तर से दक्षिण भारत तक के राजनीतिक परिवारों की शादियों के बारे में जानने के लिए लोग उत्सुक रहते हैं. वेडिंग कार्ड से लेकर फेरे होने तक फंक्शन कैसे होगा, लोग ये जानना चाहते हैं. यानी ऐसे शादी ब्याह से जुड़ी खबरें हमेशा सुर्खियों में रहने के साथ ट्रेंड करती हैं. अब ऐसी ही एक पॉलिटिकल फैमिली की शादी हरियाणा में होने जा रही है.

हरियाणा की सियासत में अपना रसूख रखने वाले पूर्व मुख्यमंत्री स्व. भजनलाल के पोते एवं आदमपुर से बीजेपी विधायक भव्य बिश्नोई और उनके भाई चैतन्य बिश्नोई की शाही शादी दिसंबर में आने जा रही है. माना जा रहा है कि पूरे हरियाणा और आस-पास के राज्यों के लाखों लोग इस सियासी घराने के बच्चों को वैवाहिक जीवन का आशीर्वाद देने पहुंचेगे. पिता कुलदीप बिश्नोई इन दिनों हिसार जिले में घूम-घूम कर लोगों को शादी का न्योता देते नज़र आ रहे हैं. परिजनों से मिली जानकारी के मुताबिक इस शाही शादी में चार लाख से ज्यादा मेहमानों को न्योता दिया गया है.

हिसार में तीन लाख से ज्यादा कार्ड बंट चुके

इस शादी में हरियाणा ही नहीं, देश के दूसरे राज्यों के वीवीआईपी और लोगों को न्यौता दिया गया है. वीवीआईपी से लेकर आम आदमी तक को न्योता भेजा गया है. अकेल हिसार लोकसभा क्षेत्र में ही 3 लाख कार्ड बांटे गए हैं. कुछ कार्ड अभी और बंटने है. आप यूं कह सकते हैं शादी के जरिये कुलदीप बिश्नोई मानो अपना शक्ति प्रदर्शन कर रहे हैं. भव्य और चैतन्य की शादी का रिशेप्सन 26 दिसंबर को आदमपुर में होगा.

राजस्थान से हैं भव्य की दुल्हन होगी डेस्टिनेशन वेडिंग

राजस्थान के काकड़ा गांव निवासी एवं आईएएस परी (IAS Pari Bishnoi) से भव्य विश्नोई की सगाई हुई थी. दूसरी तरफ उनके भाई चैतन्य की सगाई सृष्टि से हुई थी. परिवार के सदस्यों की मानें तो दोनों की डेस्टिनेशन वेडिंग राजस्थान में प्लान की गई है. आदमपुर में 26 को प्रतिभोज दिया जाएगा. जिसमें पूरे हिसार लोकसभा क्षेत्र के लोग भाग लेंगे.

पिता कुलदीप विश्नोई ने कही बड़ी बात

पूर्व सांसद कुलदीप विश्नोई ने आदमपुर के 55 गांवों का दौरा करते हुए लोगों को शादी के लिए इनवाइट किया है. शादी के बाद तीन रिसेप्शन का आयोजन किया गया है. विधायक बेटे भव्य बिश्नोई की शादी को लेकर पिता कुलदीप खासे उत्साहित हैं. कुलदीप ने आदमपुर और हरियाणा के मसलों पर मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर से करीब एक घंटे मुलाकात की है. जिसके बाद मीडिया से बात करते हुए कुलदीप ने कहा, 'जैसे मेरे पिता जी मेरी शादी पर सभी गांव में गए थे. उसी तरह मैं भी अपने बेटे की शादी के लिए गांव-गांव जाकर अपने घर-परिवार के लोगों को न्योता दे रहा हूं.

विधायक भव्य बिश्नोई की शादी के लिए राजस्थान के लिए एक अलग फंक्शन रखा गया है हरियाणा के लोगों के लिए एक अलग फंक्शन रखा गया है.

भव्य और परी की पढ़ाई लिखाई की बात करें तो आईएएस परी बिश्नोई सिक्किम में तैनात थीं. हाल ही में परी को हरियाणा कैडर मिला है. भव्य बिश्नोई की बात करें तो इन्होंने साउथ ऑक्सफोर्ड से डिग्री हासिल की है.

Read More
{}{}