trendingNow11213048
Hindi News >>देश
Advertisement

Heat Wave: भारत के इन राज्यों में जारी रहेगा लू का प्रकोप, जानें कहां-कहां पर होगी गजब की गर्मी

Weather Update: गर्मी के भयंकर प्रकोप से काफी लोगों को परेशानियों (Problems) का सामना करना पड़ रहा है. ऐसे में भारत के कुछ राज्यों में लू (Heat Wave) का प्रकोप जारी रहने की जानकारी मिली है. 

Heat Wave: भारत के इन राज्यों में जारी रहेगा लू का प्रकोप, जानें कहां-कहां पर होगी गजब की गर्मी
Stop
Updated: Jun 09, 2022, 02:38 PM IST

India Meteorological Department: उत्तर-पश्चिम और मध्य भारत के अधिकतर भागों में बुधवार को भी लू का प्रकोप जारी रहा. वहीं, राजस्थान (Rajasthan) के गंगानगर और महाराष्ट्र (Maharashtra) के ब्रह्मपुरी में अधिकतम तापमान 46.2 डिग्री सेल्सियस तक जा पहुंचा. 

लू का प्रकोप जारी रहने की संभावना 

भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने कहा कि उत्तराखंड, पंजाब, हरियाणा, दिल्ली (Delhi), उत्तर प्रदेश, झारखंड, तेलंगाना और मध्य प्रदेश में बृहस्पतिवार को भी लू का सामना करना पड़ेगा जबकि ओडिशा में शुक्रवार तक लू का प्रकोप जारी रहने की संभावना (Probability) है.  

ये भी पढें: Trending Stunt: स्केटिंग करते-करते सड़क पर ऐसे चलाने लगा स्कूटी, स्टंट देख चौंके लोग

कितना दर्ज किया गया तापमान

विभाग के मुताबिक, राजस्थान, हरियाणा, पंजाब (Punjab), मध्य प्रदेश, उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh), ओडिशा, झारखंड, छत्तीसगढ़ और आंध्र प्रदेश के कम से कम 42 शहरों और कस्बों में अधिकतम तापमान 44 डिग्री सेल्सियस से ऊपर दर्ज किया गया. दिल्ली की सफदरजंग वेधशाला में अधिकतम तापमान (Maximum Temperature) 44 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया जोकि सामान्य से 4 डिग्री अधिक रहा. आईएमडी ने कहा कि गुजरात और महाराष्ट्र में अगले पांच दिन के दौरान अधिकतम तापमान में दो से तीन डिग्री सेल्सियस तक की गिरावट आ सकती है. 

ये भी पढें: नहीं देखी होगी कभी ऐसी बिल्ली जिसने की है ग्रैजुएशन! किस्सा जानकर उड़ जाएंगे होश!

इन राज्यों में हो सकती है बारिश

इसने कहा कि अरब सागर से आने वाली पश्चिमी हवाओं के कारण अगले पांच दिन के दौरान कर्नाटक (Karnataka), केरल और लक्षद्वीप में भारी बारिश की संभावना है. मौसम कार्यालय ने बुधवार को दक्षिणी कर्नाटक जबकि तटीय कर्नाटक और केरल (Kerala) में शनिवार तक अलग-अलग स्थानों पर भारी बारिश की संभावना जताई है. 

(इनपुट - भाषा)

LIVE TV

Read More
{}{}