trendingNow12324544
Hindi News >>देश
Advertisement

Hathras Stampede: मुख्य आरोपी की गिरफ्तारी के बाद काली कमाई पर शिकंजा, हाथरस कांड में अब इनकम टैक्स विभाग भी करेगा जांच

Hathras Stampede Incident: हाथरस भगदड़ की घटना में 121 लोगों की जान चली गई थी. इस मामले में  पुलिस अधीक्षक (SP) निपुण अग्रवाल ने कहा कि दिल्ली के नजफगढ़ से गिरफ्तार मुख्य आरोपी देव प्रकाश मधुकर से पूछताछ की गई है. हम दानदाताओं की लिस्ट बनाकर देख रहे हैं कि कहां से फंडिंग की जा रही है. हम आयकर विभाग से भी पत्राचार कर रहे हैं. 

Hathras Stampede: मुख्य आरोपी की गिरफ्तारी के बाद काली कमाई पर शिकंजा, हाथरस कांड में अब इनकम टैक्स विभाग भी करेगा जांच
Stop
Keshav Kumar|Updated: Jul 06, 2024, 05:53 PM IST

Hathras Case Investigation: हाथरस के सिकंदराराऊ में भगदड़ से 121 लोगों की मौत के बाद पुलिस ने मुख्य आरोपी और कथित बाबा नारायण साकार हरि उर्फ सूरज पाल जाटव के करीबी देव प्रकाश माथुर को दिल्ली से गिरफ्तार कर लिया. अब पुलिस इनकी काली कमाई पर शिकंजा कसने की तैयारी में जुट गई है. इनके ट्रस्ट और संस्थाओं को चंदा या दान देने वालों की लिस्ट बनाई जा रही है.

मामले में अब तक क्या है अपडेट? हाथरस एसपी निपुण अग्रवाल ने बताया

हाथरस भगदड़ घटना पर शनिवार को प्रेस कांफ्रेस कर पुलिस अधीक्षक, हाथरस निपुण अग्रवाल ने मामले की जांच के अपडेट्स के बारे में जानकारी दी. उन्होंने कहा, "हाथरस भगदड़ केस में मुख्य आरोपी देव प्रकाश मधुकर को गिरफ्तार कर लिया गया है... उस पर 1 लाख रुपये का इनाम घोषित किया गया था...उसे दिल्ली के नजफगढ़ से गिरफ्तार किया गया और हाथरस लाया गया... आगे की जांच जारी है...''

पुलिस ने आयकर विभाग को लिखा, दानदाताओं और फंड की निगरानी

एसपी निपुण अग्रवाल ने आगे विस्तार से बताया, "देखिए, हाथरस जिले की एसओजी ने कल (शुक्रवार) शाम को दिल्ली के नजफगढ़ से देव प्रकाश मधुकर को गिरफ्तार किया. उससे पूछताछ की गई है... दानदाताओं की सूची संकलित की जा रही है. पता लगाया जा रहा है कि इन लोगों को कहां से फंडिंग की जा रही है. हम आयकर विभाग से भी पत्राचार कर रहे हैं. जो भी इस मामले में दोषी होंगे, उन्हें बख्शा नहीं जाएगा.'' 

कथित बाबा के 100 करोड़ से ज्यादा की प्रॉपर्टी का सनसनीखेज खुलासा

रिपोर्ट के मुताबिक, हाथरस भगदड़ मामले की जांच कर रहे अधिकारियों ने सूरज पाल जाटव से जुड़ी 100 करोड़ की प्रॉपर्टी का खुलासा करने वाले दस्तावेज बरामद किए हैं. कहा जा रहा है कि सूरज पाल मैनपुरी में फाइव स्टार बंगला समेत 24 आलीशान आश्रमों का मालिक है. जबकि, उसके लोगों का दावा है कि वो कोई दान नहीं लेता है. वहीं, कथित बाबा के शान-शौकत, प्राइवेट सिक्योरिटी फोर्स, फॉर्च्यूनर समेत लग्जरी गाड़ियों की कतार, डिजाइनर सूट, भव्य आयोजन वगैरह को देखकर उसकी फंडिंग के सोर्स की जांच की जा रही है.

ये भी पढ़ें - Rahul Gandhi: लोको पायलटों से राहुल गांधी की मुलाकात पर मचा बवाल, BJP बोली- किराए के एक्टर्स से मिले!

करीबी की गिरफ्तारी के बाद स्वयंभू बाबा ने कैमरे के सामने दी सफाई

हाथरस में भगदड़ और हंगामे के चार दिन बाद और अपने करीबी देव प्रकाश मधुकर की गिरफ्तारी के बाद नारायण सरकार हरि ने कैमरे के सामने आकर अपनी सफाई दी. उसने भगदड़ को हादसा बताते हुए लोगों की मौत पर दुख जताया. उसने कहा- 'घटना के बाद से मन आहत है. मृतकों के परिजनों से संवेदनाए हैं. घायलों के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की कामना है. घटना के दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा.' बताया जा रहा है कि स्वयंभू बाबा अपने मैनपुरी आश्रम में ही है. उसने वहीं से बयान जारी किया है.

ये भी पढ़ें - हाथरस हादसे के बाद भोले बाबा की 100 करोड़ की संपत्ति जब्त, पढ़िए कैसे खड़ा किया अपना साम्राज्य

Read More
{}{}