trendingNow11701790
Hindi News >>देश
Advertisement

Haryana: मोटी तोंद वाले पुलिसकर्मियों का पुलिस लाइन में होगा ट्रांसफर, करनी होगी एक्सरसाइज

Haryana Police: हरियाणा के गृहमंत्री अनिल विज ने एसीएस (गृह) को निर्देश जारी किए कि जिन पुलिस कर्मियों का वजन बढ़ गया है और लगातार बढ़ता ही जा रहा है, उन्हें पुलिस लाइन में ट्रांसफर किया जाए ताकि वे वहां व्यायाम करके फिट हो सकें.

Haryana: मोटी तोंद वाले पुलिसकर्मियों का पुलिस लाइन में होगा ट्रांसफर, करनी होगी एक्सरसाइज
Stop
Zee News Desk|Updated: May 19, 2023, 06:59 AM IST

Haryana News: हरियाणा के गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने गुरुवार को ज्यादा वजन वाले पुलिसकर्मियों को फिर से फिट होने तक पुलिस लाइन ट्रांसफर करने का आदेश दिया. बता दें हरियाणा में पुलिसकर्मियों की स्वीकृत संख्या 75,000 है.

विज ने गृह विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव को लिखित निर्देश जारी करते हुए कहा कि विभाग में कई पुलिस कर्मियों का वजन बढ़ गया है और उन्हें पुलिस लाइन में ट्रांसफर किया जाना चाहिए.

एक आधिकारिक बयान के अनुसार, विज ने एसीएस (गृह) को निर्देश जारी किए कि जिन पुलिस कर्मियों का वजन बढ़ गया है और लगातार बढ़ता ही जा रहा है, उन्हें पुलिस लाइन में ट्रांसफर किया जाए ताकि वे वहां व्यायाम करके फिट हो सकें.

कई पुलिस कर्मियों का वजन बढ़ गया है
बयान में कहा गया, ‘यह देखा गया है कि पुलिस विभाग में कई पुलिस कर्मियों का वजन बढ़ गया है और समय के साथ-साथ उनका वजन और भी बढ़ रहा है.‘

विज ने लिखा, ‘पुलिस अधिकारियों/कर्मचारियों को फिट बनाए रखने के लिए मैं चाहता हूं कि अधिक वजन वाले सभी पुलिस अधिकारियों/कर्मचारियों को पुलिस लाइन में स्थानांतरित किया जाए और जब तक वे ड्यूटी के लिए फिट नहीं हो जाते, उनसे व्यायाम करवाएं.‘ 

फर्जी दस्तावेजों पर जारी किए गए 20,000 से अधिक मोबाइल नंबर बंद
वहीं हरियाणा पुलिस ने गुरुववार को फर्जी दस्तावेजों पर जारी किए गए 20,545 मोबाइल नंबरों को बंद कर दिया है. पुलिस के एक प्रवक्ता ने बताया कि बंद किए गए अधिकांश सिम कार्ड आंध्र प्रदेश में जारी किए गए, इसके बाद पश्चिम बंगाल, दिल्ली व अन्य राज्यों में ऐसे नंबर जारी किए गए.

पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि नूंह जिले के 40 गांवों सहित राज्यभर में साइबर धोखाधड़ी में शामिल कुल 34,000 मोबाइल नंबरों की पहचान की गई और विशेष पोर्टल पर इसकी जानकारी साझा की गई.

प्रवक्ता ने एक आधिकारिक बयान में कहा, 'साइबर धोखाधड़ी में शामिल शेष लगभग 14,000 मोबाइल नंबरों को भी भारत सरकार के दूरसंचार विभाग के माध्यम से जल्द ही बंद कर दिया जाएगा.'

(इनपुट - एजेंसी)

Read More
{}{}