trendingNow11803908
Hindi News >>देश
Advertisement

Haryana: हरियाणा के मेवात में शोभायात्रा पर पथराव, दो गुट आपस में भिड़े, गाड़ियों में आगजनी-तोड़फोड़

Clash in Nuh Haryana: हरियाणा के नूंह में शोभायात्रा पर सोमवार को पथराव होने के बाद तनाव पैदा हो गया है. यह शोभायात्रा बजरंग दल ने निकाली थी, जिस पर पथराव हुआ. इसके बाद दो गुट आपस में भिड़ गए. उन्होंने गाड़ियों में आग लगा दी और जमकर तोड़फोड़ की.

Haryana: हरियाणा के मेवात में शोभायात्रा पर पथराव, दो गुट आपस में भिड़े, गाड़ियों में आगजनी-तोड़फोड़
Stop
Rachit Kumar|Updated: Jul 31, 2023, 03:33 PM IST

हरियाणा के नूंह में शोभायात्रा पर सोमवार को पथराव होने के बाद तनाव पैदा हो गया है. यह शोभायात्रा बजरंग दल ने निकाली थी, जिस पर पथराव हुआ. इसके बाद दो गुट आपस में भिड़ गए. उन्होंने गाड़ियों में आग लगा दी और जमकर तोड़फोड़ की. जानकारी के मुताबिक, नूंह में ब्रजमंडल यात्रा नगर मंदिर से जैसे ही चली तो खेडला गांव के पास यात्रा पर पथराव हो गया, जिसके बाद दोनों तरफ से लोग भड़क गए. दोनों गुटों के बीच खूब भिड़ंत हुई. उन्होंने गाड़ियों में आग लगा दी और जमकर तोड़फोड़ की.

कई लोग इस घटना में घायल भी हुए हैं. फिलहाल कितने लोग चोटिल हैं और कितनी गाड़ियों को नुकसान पहुंचा है, इसकी जानकारी नहीं मिली है. नेशनल हाईवे नंबर 248 पर एक तरफ पुलिस है तो दूसरी तरफ विशेष समुदाय के लोग खड़े हुए हैं. आने-जाने वाली हर गाड़ी पर उपद्रवी पथराव कर रहे हैं. मौके पर भारी पुलिस बल को तैनात किया गया है. प्रशासन इंटरनेट सेवाओं को बंद करने पर भी विचार कर रहा है. 

दरअसल राजस्थान में जुनैद नसीर हत्याकांड के आरोपी मोनू मानेसर ने एक वीडियो जारी किया था. इसमें उसने मेवात आकर यात्रा में शामिल होने की बत कही थी. कुछ लोग दो दिन से इस वीडियो का विरोध कर रहे थे. मोनू मानेसर के वीडियो को लोगों ने चुनौती की तरह लिया.  जैसे ही बजरंग दल की भगवा यात्रा मेवात के नल्हड महादेव मंदिर से निकल नूंह झंडा पार्क तक पहुंची तो दो गुटों में पथराव हो गया. दोनों गुट आपस में भिड़ गए और उन्होंने गाड़ियों में तोड़फोड़ की और उनको आग के हवाले कर दिया. इलाके में तनाव पैदा होने के बाद भारी पुलिस बल तैनात किया गया है.  पथराव में कई लोग घायल हो गए. 

मोनू मानेसर का वायरल हुआ था वीडियो

दरअसल, भरतपुर जिले के घाटमिका गांव के दो मुस्लिम युवकों को बोलेरो में जिंदा जला दिया गया था. इस मामले में मोनू मानेसर पिछले 5 महीने से फरार है. पुलिस उसकी तलाश कर रही है. वीडियो जारी कर मोनू मानेसर ने मेवात में होने वाली महारैली में शामिल होने के लिए लोगों को न्योता दिया था. उसने यहां तक कहा था कि वह इस रैली में खुद भी शामिल होगा.  

Read More
{}{}