trendingNow11579185
Hindi News >>देश
Advertisement

Gujarat: ये कैसा फैसला? ठाकोर समुदाय ने लड़कियों के मोबाइल फोन के इस्तेमाल पर लगाया बैन

Gujarat News: यह प्रस्ताव कांग्रेस विधायक वाव गेनीबेन ठाकोर की उपस्थिति में पारित किया गया. यह आयोजन बनासकांठा जिले के भाभर तालुका के लुनसेला गांव में रविवार को हुआ.

प्रतीकात्मक फोटो
Stop
Zee News Desk|Updated: Feb 20, 2023, 02:16 PM IST

Thakor Community: गुजरात के ठाकोर समुदाय ने लड़कियों के मोबाइल फोन के इस्तेमाल पर प्रतिबंध लगा दिया है. यह प्रस्ताव कांग्रेस विधायक वाव गेनीबेन ठाकोर की उपस्थिति में पारित किया गया. यह आयोजन बनासकांठा जिले के भाभर तालुका के लुनसेला गांव में रविवार को हुआ.

प्रेम संबंधों, लड़कियों और लड़कों के बीच दोस्ती, या अंतरजातीय विवाहों का उल्लेख किए बिना समुदाय का विचार था कि नाबालिग लड़कियों में सेल फोन के इस्तेमाल के कारण बहुत सारी गलत चीजें हो रही हैं, और इसलिए उन्हें सेल फोन के इस्तेमाल पर प्रतिबंध लगा देना चाहिए.

सगाई या विवाह समारोह में केवल 11 लोगों को शामिल होना चाहिए
सगाई और विवाह समारोहों में अनुमति प्राप्त मेहमानों की संख्या को सीमित करने के लिए उन्होंने सुधार कदम उठाया. प्रस्ताव के अनुसार, सगाई या विवाह समारोह में केवल 11 लोगों को शामिल होना चाहिए. प्रत्येक गांव जहां ठाकोर समुदाय के सदस्यों की अच्छी संख्या है, सामूहिक विवाह की व्यवस्था करनी चाहिए, और शादी और सगाई पर खर्च को नियंत्रित किया जाना चाहिए. शादी में कोई डीजे साउंड सिस्टम नहीं रखा जाना चाहिए.

सगाई के बाद संबंध तोड़ने वाले परिवारों पर जुर्माना
समुदाय को उन परिवारों पर जुर्माना लगाना चाहिए, जो सगाई के बाद संबंध तोड़ते हैं. जुर्माने के रूप में एकत्रित धन का उपयोग शिक्षा और सामुदायिक सुविधाओं के निर्माण के लिए किया जाना चाहिए. यदि लड़कियां उच्च शिक्षा के लिए शहर जा रही हैं, तो गांव के समुदाय के सदस्य उनके लिए परिवहन की व्यवस्था करें, जैसा कि प्रस्ताव में उल्लेख किया गया है.

(इनपुट - IANS)

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद  Zeenews.com/Hindi - सबसे पहले, सबसे आगे

Read More
{}{}