trendingNow11453341
Hindi News >>देश
Advertisement

Gujarat Election में बीजेपी का बड़ा एक्शन, 'धोखा' देने वाले अपने 12 नेताओं के खिलाफ की ये कार्रवाई

Gujarat News: ये नेता अब उत्तर और मध्य गुजरात की 11 सीटों पर बीजेपी उम्मीदवारों के खिलाफ चुनाव लड़ेंगे. इन नेताओं में वाघोडिया (वडोदरा जिले) के मौजूदा विधायक मधु श्रीवास्तव शामिल हैं.

Gujarat Election में बीजेपी का बड़ा एक्शन, 'धोखा' देने वाले अपने 12 नेताओं के खिलाफ की ये कार्रवाई
Stop
Zee News Desk|Updated: Nov 22, 2022, 10:54 PM IST

BJP Gujarat Election: गुजरात में विधानसभा चुनाव से पहले सत्ताधारी भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने अपने 12 नेताओं के खिलाफ सख्त एक्शन लिया है. पार्टी ने छह बार के विधायक मधु श्रीवास्तव और दो पूर्व विधायकों सहित 12 पार्टी नेताओं को निलंबित कर दिया है. ये नेता आगामी विधानसभा चुनाव में टिकट नहीं दिए जाने के बाद निर्दलीय उम्मीदवारों के तौर पर नामांकन दाखिल किया था. 

बयान में क्या कहा गया? 

यह कार्रवाई एक दिसंबर को होने वाले विधानसभा चुनाव के पहले चरण में निर्दलीय उम्मीदवारों के रूप में नामांकन दाखिल करने के लिए सात बीजेपी नेताओं को निलंबित किए जाने के कुछ दिनों बाद की गई है. बीजेपी प्रदेश इकाई द्वारा जारी एक विज्ञप्ति में कहा गया है, विधानसभा चुनाव के पांच दिसंबर के दूसरे चरण की सीटों पर पार्टी के आधिकारिक उम्मीदवारों के खिलाफ चुनाव लड़ने वाले 12 और नेताओं को गुजरात बीजेपी अध्यक्ष सी आर पाटिल द्वारा निलंबित कर दिया गया है.

उल्लेखनीय है कि दूसरे चरण में जिन 93 सीटों पर मतदान होना है, उसके लिए नामांकन वापस लेने की अंतिम तिथि 21 नवंबर थी. बीजेपी के किसी भी बागी ने अपना नाम वापस नहीं लिया जिसके बाद उन्हें पार्टी की ओर से अनुशासनात्मक कार्रवाई का सामना करना पड़ा.

ये नेता अब उत्तर और मध्य गुजरात की 11 सीटों पर बीजेपी उम्मीदवारों के खिलाफ चुनाव लड़ेंगे. इन नेताओं में वाघोडिया (वडोदरा जिले) के मौजूदा विधायक मधु श्रीवास्तव शामिल हैं. साथ ही पाडरा के पूर्व विधायक दीनू पटेल और बायड के पूर्व विधायक धवलसिंह जाला भी उन 12 व्यक्तियों में शामिल हैं जिन्हें पार्टी ने दंडित किया है. अन्य नेताओं में कुलदीपसिंह राउल (सावली), खाटूभाई पागी (शेहरा), एस एम खांट (लूनावाडा), जे पी पटेल (लूनावाड़ा), रमेश जाला (उमरेठ), अमरशी जाला (खंभात), रामसिंह ठाकोर (खेरालू), मावजी देसाई (धनेरा) और लेबजी ठाकोर (डीसा निर्वाचन क्षेत्र) शामिल हैं.

ये स्टोरी आपने पढ़ी देश की सर्वश्रेष्ठ हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Read More
{}{}