trendingNow11437311
Hindi News >>देश
Advertisement

Gujarat ATS: गुजरात एटीएस की बड़ी कार्रवाई, 150 ठिकानों पर छापा; 65 लोग गिरफ्तार

Gujarat ATS Raid: गुजरात में एटीएस ने बड़ी कार्रवाई करते हुए पूरे राज्य में 150 जगहों पर छापेमारी की है. जिसमें 65 लोगों को गिरफ्तार भी किया गया है.

Gujarat ATS: गुजरात एटीएस की बड़ी कार्रवाई, 150 ठिकानों पर छापा; 65 लोग गिरफ्तार
Stop
Zee News Desk|Updated: Nov 12, 2022, 12:32 PM IST

Gujarat ATS: गुजरात चुनाव (Gujarat Assembly Election 2022 ) के बीच एटीएस ने बड़ी कार्रवाई की है. राज्य के 13 जिलों के 150 से भी ज्‍यादा ठिकानों पर एटीएस ने रेड मारी है. ये कार्रवाई 11-12 नवंबर की रात को हुई है. सूत्रों के अनुसार, गुजरात एटीएस (Gujarat ATS) ने जीएसटी विभाग (Gujarat Gst Department) के साथ इस ऑपरेशन को अंजाम दिया है और सूरत, अहमदाबाद, जामनगर, भरूच और भावनगर जैसे जिलों में सौ से ज्‍यादा ठिकाने पर छापे मारे गए हैं. आपको बता दें कि ये छापेमारी अंतरराष्ट्रीय मार्गों पर टैक्स चोरी और धन के लेन-देन को लेकर की गई है. 

13 जिलों में हुई कार्रवाई 

देश विरोधी गतिविधि को रोकने के लिए गुजरात एटीएस ने बड़ी कार्रवाई की है. 11-12 नवंबर की रात को राज्‍य के 13 जिलों के 150 ठिकानों पर गुजरात एटीएस ने छापा मारा है. इस कार्रवाई में 65 लोगों को गुजरात एटीएस की तरफ से गिरफ्तार भी किया गया है. बताया गया है कि अहमदाबाद, भरूच, सूरत, भावनगर और जामनगर में छापेमारी जारी है. बता दें कि एजेंसी ने फर्जी बिलों के नाम पर करोड़ों रुपये के हेरफेर के मामले को लेकर छापेमारी की है. 

बेनामी संपत्ति हुई बरामद

आयकर विभाग ने मिठाई, रियल एस्टेट और फाइनेंस से जुड़े कई समूह पर कार्रवाई की है. इस छापेमारी से रियल एस्टेट कारोबार में हड़कंप सा मच गया है. इसके साथ ही फाइनेंस ब्रोकर्स में भी डर का माहौल बना हुआ है. छापेमारी में बड़ी बेनामी संपत्ति बरामद होने की संभावना जताई जा रही है.

विधानसभा चुनाव से पहले बड़े कार्रवाई  

गुजरात में विधानसभा चुनाव से पहले बड़े पैमाने पर काले धन के उपयोग की आशंका जताई जा रही है. गुजरात में विधानसभा चुनाव दो चरणों में होने वाले हैं. पहले चरण का मतदान 1 दिसंबर और दूसरे चरण का मतदान 5 दिसंबर को होने जा रहा है. इस तरह की छापेमारी अवैध धन के उपयोग की आशंका को रोकने के लिए की जा रही है.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट  Zeenews.com/Hindi  पर

 

Read More
{}{}