trendingNow11650335
Hindi News >>देश
Advertisement

Greater Noida में अटकीं 8 सांसें! 1.5 घंटे तक फंसी रही सोसायटी की लिफ्ट, ऐसे बची जान

Greater Noida News: ग्रेटर नोएडा में 8 लोगों के लिफ्ट में फंसने की खबर सामने आई है. फायर ब्रिगेड की टीम ने किसी तरह लोगों को बाहर निकाल लिया है. करीब 1.5 घंटे तक 8 लोग लिफ्ट में फंसे रहे.

Greater Noida में अटकीं 8 सांसें! 1.5 घंटे तक फंसी रही सोसायटी की लिफ्ट, ऐसे बची जान
Stop
Vinay Trivedi|Updated: Apr 13, 2023, 08:59 AM IST

Golf Gardenia Society: यूपी के ग्रेटर नोएडा (Greater Noida) की गोल्फ गार्डेनिया सोसायटी (Golf Gardenia Society) में करीब 1.5 घंटे तक लोगों की सांसें अटकी रहीं. लोग डेढ़ घंटे तक सोसायटी की लिफ्ट फंसे रहे. बाद में फायर ब्रिगेड (Fire Brigade) की मदद से उन्हें निकाला गया. ये घटना ग्रेटर नोएडा के बीटा इलाके थाने की अल्फा गोल्फ गार्डेनिया सोसाइटी में हुई. तकीराबन 1.5 घंटे लोग लिफ्ट में फंसे रहे. मामले की सूचना मिलते ही फायर ऑफिसर ने तत्काल कार्रवाई की और 8 लोगों को लिफ्ट से निकाला गया. ग्रेटर नोएडा में फायर ऑफिसर इंद्रपाल सिंह ने बताया कि उनकी टीम ने राहत बचाव कार्य किया. गोल्फ गार्डेनिया सोसायटी में लिफ्ट फंसने और उसमें लोगों के होने की सूचना मिली थी. जिसके बाद टीम मौके पर पहुंची और लोगों को लिफ्ट से निकाला.

अपार्टमेंट की लिफ्ट में फंसे 8 लोग

बता दें कि गोल्फ गार्डेनिया सोसाइटी की लिफ्ट में 8 लोग सवार हुए थे. फिर अचानक लिफ्ट फंस गई और उसमें मौजूद लोग घबरा गए. उन्होंने अंदर से लिफ्ट खोलने की बहुत कोशिश की लेकिन वो कामयाब नहीं हो पाए. इसके बाद लिफ्ट फंसने की खबर फायर ब्रिगेड को दी गई और बचाव अभियान शुरू हुआ.

फायर ब्रिगेड की टीम को मिली कामयाबी

जानकारी के मुताबिक, लिफ्ट में फंसे 8 लोगों में बच्चे और बुजुर्ग दोनों शामिल थे. किसी तरह लिफ्ट में 1.5 तक फंसे रहने के दौरान उन्होंने हिम्मत बनाए रखी. फायर ब्रिग्रेड की टीम के सदस्यों ने भी उन्हें हौसला दिया कि उन्हें कुछ नहीं होगा. लिफ्ट को खोलकर उन्हें बाहर निकाला जाएगा.

क्यों फंस गई लिफ्ट?

गौरतलब है कि नोएडा और ग्रेटर नोएडा में कई हाईराजज अपार्टमेंट्स की बिल्डिंग हैं. इनमें बड़ी संख्या में लोग रहते हैं. आए दिन बिल्डरों की लापरवाही के किस्से सामने आते रहते हैं. माना जा रहा है कि मेंटेनेंस सही तरीके से नहीं होने की वजह से लिफ्ट में खराबी आई. हालांकि, अभी यह जांच का विषय है कि लिफ्ट क्यों फंस गई?

ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले ताज़ा ख़बर अभी पढ़ें सिर्फ़ Zee News Hindi पर| आज की ताजा ख़बर, लाइव न्यूज अपडेट, सबसे ज़्यादा पढ़ी जाने वाली सबसे भरोसेमंद हिंदी न्यूज़ वेबसाइट Zee News हिंदी|

Read More
{}{}