trendingNow11252200
Hindi News >>देश
Advertisement

Mutiny in Goa Congress: अब गोवा कांग्रेस में बगावत? पार्टी तोड़ने के आरोप में इन दिग्गज नेताओं पर एक्शन

Mutiny in Goa Congress: कांग्रेस के गोवा डेस्क प्रभारी दिनेश गुंडू राव ने बताया कि कांग्रेस की गोवा इकाई के नेता माइकल लोबो और पूर्व मुख्यमंत्री दिगंबर कामत भाजपा के साथ मिलकर पार्टी के खिलाफ साजिश रच रहे थे.

Mutiny in Goa Congress: अब गोवा कांग्रेस में बगावत? पार्टी तोड़ने के आरोप में इन दिग्गज नेताओं पर एक्शन
Stop
Zee News Desk|Updated: Jul 11, 2022, 12:17 AM IST

Mutiny in Goa Congress: कांग्रेस के लिए गोवा से बुरी खबर सामने आ रही है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक गोवा में कांग्रेस के कुछ नेताओं ने बगावती रुख दिखाना शुरू कर दिया है. इस बीच कांग्रेस ने गोवा में अपने दो खास नेताओं माइकल लोबो और दिगंबर कामत पर बड़ी कार्रवाई करने की बात कही है. दोनों ही नेताओं पर पार्टी के खिलाफ साजिस रचने का आरोप है. माइकल लोबो गोवा विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष हैं और दिगंबर कामत राज्य के मुख्यमंत्री रह चुके हैं. इन दोनों ही नेताओं पर कांग्रेस ने पार्टी के साथ बगावत कर भाजपा के साथ होने का आरोप लगाया है. बता दें कि लंबे सत्ता संघर्ष के बाद महाराष्ट्र में कांग्रेस समर्थित एमवीए सरकार को बड़ा नुकसान हुआ हाथ सत्ता चली गई. ऐसे में गोवा में ताजा सियासी घटनाक्रम कांग्रेस के लिए एक और बड़ा झटका साबित हो सकता है.  

माइकल लोबो पर कांग्रेस की कार्रवाई

कांग्रेस के गोवा डेस्क प्रभारी दिनेश गुंडू राव ने बताया कि कांग्रेस की गोवा इकाई के नेता माइकल लोबो और पूर्व मुख्यमंत्री दिगंबर कामत भाजपा के साथ मिलकर पार्टी के खिलाफ साजिश रच रहे थे. दोनों ही नेताओं के खिलाफ अब कांग्रेस कार्रवाई करेगी. इस बीच कांग्रेस ने गोवा विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष के पद से माइकल लोबो को हटा दिया है.

गोवा के सीएम प्रमोद सावंत ने क्या कहा?

इस पूरे घटनाक्रम को लेकर जब गोवा के सीएम प्रमोद सावंत से पूछा गया कि क्या कांग्रेस विधायक उनसे मिलने आए थे, गोवा के सीएम प्रमोद सावंत ने कहा कि मुख्यमंत्री के रूप में, कई लोग मुझसे मिलने आते हैं. कल विधानसभा है, लोग मुझसे मिलने आए थे. मैं अपने विधानसभा के काम में व्यस्त हूं ... मैं अन्य पार्टियों से जुड़े मुद्दों पर टिप्पणी क्यों करूंगा?

कांग्रेस विधायकों के भाजपा में शामिल होने की अटकलें तेज

इससे पहले गोवा विधानसभा अध्यक्ष रमेश तावड़कर ने रविवार को उपाध्यक्ष पद के चुनाव के लिए अधिसूचना रद्द कर दी थी. ये चुनाव 12 जुलाई को होना था. यह कदम उन अटकलों के बीच उठाया गया है कि 40 सदस्यीय सदन में कांग्रेस के कुछ विधायक सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) में शामिल हो सकते हैं. विधानसभा सचिव नम्रता उलमान द्वारा जारी आदेश में सूचित किया गया है कि गोवा विधानसभा के प्रक्रिया और कार्य संचालन नियमों के नियम 308 के तहत जारी 8 जुलाई की अधिसूचना वापस ले ली गई है.

कांग्रेस ने अफवाहों का किया खंडन

आदेश में आगे कहा गया है, ‘इसलिए, गोवा विधानसभा के प्रक्रिया और कार्य संचालन नियमों के 9 (2) के तहत जारी उपाध्यक्ष के चुनाव के लिए नामांकन का नोटिस भी वापस लिया जाता है.’ इस बीच, सोमवार से शुरू हो रहे दो सप्ताह के लंबे विधानसभा सत्र की पूर्व संध्या पर, गोवा कांग्रेस प्रमुख अमित पाटकर ने अपने कुछ विधायकों के भाजपा में शामिल होने की अटकलों का खंडन करते हुए कहा कि इस तरह की अफवाहें सत्तारूढ़ दल द्वारा फैलाई जा रही हैं.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की सर्वश्रेष्ठ हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

(एजेंसी इनपुट के साथ)

LIVE TV

Read More
{}{}