trendingNow11641104
Hindi News >>देश
Advertisement

शादी करने कनाडा से भारत आई थी युवती, प्रेमी ने हत्या कर दफनाया शव, एक साल बाद मिला कंकाल

Haryana News:  मामले की जांच कर रही भिवानी की अपराध जांच एजेंसी (सीआईए) ने बताया कि युवती का कंकाल गनौर के गढ़ी -झंझरा मार्ग के नजदीक मंगलवार को मिला. उन्होंने बताया कि महिला की कथित तौर पर गोली मारकर हत्या करने के आरोपी को दो अप्रैल को उत्तर प्रदेश से गिरफ्तार किया गया.

शादी करने कनाडा से भारत आई थी युवती, प्रेमी ने हत्या कर दफनाया शव, एक साल बाद मिला कंकाल
Stop
Zee News Desk|Updated: Apr 06, 2023, 09:48 AM IST

Haryana Crime News:  अपने प्रेमी के साथ रहने के लिए कनाडा से भारत आई एक युवती का शव मंगलवार को हरियाणा के एक खेत में पाया गया. 23 साल की नीलम की पिछले साल जून में कथित तौर पर उसके प्रेमी सुनील ने गोली मारकर हत्या कर दी थी, और शव को अपने खेत में दफना दिया था.

मामले की जांच कर रही भिवानी की अपराध जांच एजेंसी (सीआईए) ने बताया कि युवती का कंकाल गनौर के गढ़ी -झंझरा मार्ग के नजदीक मंगलवार को मिला. उन्होंने बताया कि महिला की कथित तौर पर गोली मारकर हत्या करने के आरोपी को दो अप्रैल को उत्तर प्रदेश से गिरफ्तार किया गया. पुलिस के मुताबिक सुनील ने नीलम का अपहरण करने और उसकी हत्या करने की बात कबूल की है.

पहले से शादीशुदा था सुनील
पीटीआई-भाषा के मुताबिक सीआईए-2 भिवानी के प्रभारी रविंद्र कुमार ने बताया कि आरोपी सुनील पहले से शादीशुदा था और उसने 23 वर्षीय मोनिका की हत्या की. उसके दो बच्चे भी हैं. अधिकारी ने बताया कि सुनील और मोनिका ने पिछले साल मई में कनाडा से लौटने के बाद गाजियाबाद के मंदिर में शादी की थी. उन्होंने बताया कि मोनिका आईईएलटीएस परीक्षा उत्तीर्ण करने के बाद जनवरी 2022 में छात्रा वीजा पर कनाडा गई थी.

नीलम की बहन ने दर्ज कराई थी शिकायत
नीलम की बहन रोशनी ने गत जून में पुलिस में शिकायत की थी. नीलम के परिवार ने कहा कि लौटने के बाद उन्होंने कभी उसकी बात नहीं सुनी और सुनील भी लापता था. पुलिस ने अपहरण का मामला तो दर्ज कर लिया, लेकिन शिकायत के बाद कथित तौर पर कोई कार्रवाई नहीं की गई.

नीलम की तलाश के बाद परिजन कार्रवाई के लिए दबाव बनाने के लिए हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज से मिले. मामला तब भिवानी में अपराध जांच एजेंसी को ट्रांसफर कर दिया गया था. यूनिट ने सुनील को गिरफ्तार कर लिया.

10 फुट गहर गड्डे से निकाला कंकाल
हिरासत में सुनील से पूछताछ के आधार पर, अधिकारियों ने नीलम के कंकाल के अवशेषों को उसके खेत में 10 फुट गहरे गड्डे से खोद कर निकाला. अवशेषों को पोस्टमॉर्टम के लिए सोनीपत सिविल अस्पताल भेज दिया गया है.

पुलिस ने कहा कि सुनील का अपराध का इतिहास रहा है, जिसमें हत्या और अवैध पिस्तौल रखने के आधा दर्जन से अधिक मामले शामिल हैं.

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.comसबसे पहलेसबसे आगे

Read More
{}{}