trendingNow12325723
Hindi News >>देश
Advertisement

Nitish Kumar: लालू को पहनना चाहिए नीतीश वाला लॉकेट, 2015 में उन्होंने... केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने क्यों दी अनोखी सलाह

Union minister Giriraj Singh: केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने 2015 में राजद के राजनीतिक पुनरुत्थान के लिए नीतीश कुमार को श्रेय दिया है. उन्होंने लालू प्रसाद यादव को नीतीश कुमार की तस्वीर वाला लॉकेट पहनने का सुझाव भी दिया. इसके जवाब में राजद प्रवक्ता शक्ति सिंह यादव ने 1990 के बाद सामाजिक क्रांति के नेता के रूप में लालू की विरासत का बचाव किया.

Nitish Kumar: लालू को पहनना चाहिए नीतीश वाला लॉकेट, 2015 में उन्होंने... केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने क्यों दी अनोखी सलाह
Stop
Keshav Kumar|Updated: Jul 07, 2024, 04:52 PM IST

Nitish Kumar Revived RJD: केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के समय के साथ सियासी तौर पर कमजोर हो जाने का सनसनीखेज दावा किया. उन्होंने लालू और उनकी पार्टी राजद के  "राजनीतिक पुनरुद्धार" के लिए सीएम नीतीश कुमार को जिम्मेदार ठहराया. गिरिराज सिंह ने लालू प्रसाद यादव को नीतीश कुमार की तस्वीर वाला लॉकेट पहनने का अनोखा सुझाव भी दिया.

लालू प्रसाद तो अपने परिवार में भी सबसे कमजोर, गिरिराज सिंह का दावा

केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने कहा कि नीतीश कुमार ने ही साल 2015 से राजद को पुनर्जीवित किया और अपने नेतृत्व में लालू की पार्टी को सत्ता में लेकर आए. उन्होंने कहा, “लालू प्रसाद यादव तो अपने परिवार में भी सबसे कमजोर हैं. उन्हें सीएम नीतीश कुमार के सामने झुकना चाहिए और उनकी तस्वीर वाला लॉकेट पहनना चाहिए, क्योंकि नीतीश ने 2015 में राजद को राजनीतिक रूप से पुनर्जीवित किया था. ”

लालू ने की मोदी सरकार के गिरने की भविष्यवाणी, गिरिराज का पलटवार

गिरिराज सिंह ने राजद के 28वें स्थापना दिवस पर शुक्रवार को लालू प्रसाद यादव के पीएम मोदी को लेकर दावे पर तीखी प्रतिक्रिया दी. लालू ने कहा था कि केंद्र में नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली सरकार कमजोर है और अगस्त तक गिर सकती है. वहीं, गिरिराज सिंह के बयान पर तीखी प्रतिक्रिया देते हुए राजद प्रवक्ता शक्ति सिंह यादव ने लालू को 1990 के बाद "सामाजिक क्रांति का जनक" बताते हुए उनका बचाव किया.

राजद से जुड़े हैं भाजपा, जदयू और कांग्रेस के अध्यक्ष, शक्ति यादव का दावा

शक्ति सिंह यादव ने कहा, "बिहार ने अब तक तीन प्रमुख क्रांतियां देखी हैं - राम मनोहर लोहिया की सप्त क्रांति (सात क्रांतियां), लोकनायक जयप्रकाश नारायण की संपूर्ण क्रांति (संपूर्ण क्रांति)  और लालू प्रसाद यादव के नेतृत्व वाली सामाजिक क्रांति. ” उन्होंने कहा कि राज्य के सभी तीन प्रमुख राजनीतिक दलों भाजपा, जद (यू) और कांग्रेस के अध्यक्ष राजद से जुड़े हैं.

ये भी पढ़ें- Chandrababu-Revanth: चंद्रबाबू के साथ रेवंत रेड्डी की गलबहियां... यह फोटो देख बीजेपी के सीने पर लोट जाएगा सांप!

लालू प्रसाद ने राजद कार्यकर्ताओं से चुनाव के लिए तैयार रहने भी कहा था

इससे पहले लालू प्रसाद यादव ने अपनी पार्टी के कार्यकर्ताओं से चुनाव के लिए तैयार रहने भी कहा था. संभावित चुनावों के लिए राजद की तैयारियों पर लालू प्रसाद यादव और तेजस्वी यादव ने राजद के रुख पर चर्चा भी की थी. कमजोरों के लिए राजद की लड़ाई और मोदी सरकार की स्थिरता पर उनके सवाल को लेकर सियासी तौर काफी सनसनी फैल गई थी.

ये भी पढ़ें- Hathras Stampede: मुआवजा नाकाफी... राहुल गांधी ने अब सीएम योगी को लिखा, हाथरस में चश्मदीदों से मिला न्यायिक आयोग

Read More
{}{}