trendingNow12049837
Hindi News >>देश
Advertisement

Haryana: हरियाणा अवैध खनन मामले में ED की बड़ी कार्रवाई, पूर्व विधायक दिलबाग सिंह सहित उनके सहयोगी गिरफ्तार

Enforcement Directorate : पूर्व विधायक दिलबाग सिंह और उनके सहयोगी को ईडी ने अवैध खनन से जुड़े धनशोधन मामले में गिरफ्तार किया है. अब ईडी उन्हें कोर्ट में पेश करेगी.   

MLA Dilbagh Singh
Stop
KIRTIKA TYAGI|Updated: Jan 08, 2024, 05:15 PM IST

Haryana: हरियाणा में ईडी (ED) ने कथित अवैध खनन से जुड़े धनशोधन मामले में पूर्व विधायक दिलबाग सिंह और उनके सहयोगी कुलविंदर सिंह को गिरफ्तार कर लिया है. बता दें, अधिकारियों ने सोमवार यानी 8 जनवरी को यह जानकारी दी है. अधिकारियों ने बताया कि अब राज्य में अवैध हथियार रखने और अवैध खनन के आरोप में उन्हें अदालत में पेश किया जाएगा.

 

ईडी की तलाशी

अधिकारियों के मुताबिक दिलबाग सिंह और उनके सहयोगियों के घर पर ईडी की तलाशी के दौरान अवैध विदेशी हथियार, 300 कार्टून, 100 से अधिक शराब की बोतलें और 5 करोड़ नकद, 4/5 किलोग्राम बुलियन बरामद किए गए हैं. इसके अलावा भारत और विदेशों में संपत्तियों की संख्या सहित कई अवैध खनन से संबंधित दस्तावेज जब्त किए गए हैं. 

 

7.84 करोड़ रुपये के 3 फ्लैट
ED ने अनंतिम रूप से रुपये की 4 अचल संपत्तियों को जब्त कर लिया है. जिला अंजार, गुजरात में स्थित 37.39 करोड़ रुपये की भूमि पार्सल के रूप में 45.23 करोड़ रुपये और बांद्रा मुंबई में स्थित 7.84 करोड़ रुपये के 3 फ्लैट, जो रामचंद कोटुमल इस्सरानी, ​​​​मोहम्मद फारूक सुलेमान दरवेश और मनोहरलाल सतरामदास अगिचा के हैं, जो एम/के प्रमोटर निदेशक हैं. 

 

मनी लॉन्ड्रिंग की जांच जारी 
पूर्व विधायक दिलबाग सिंह और विधायक सुरेंद्र पंवार की ओर से अवैध खनन और अवैध हथियार रखने के मामले में हरियाणा में 20 स्थानों पर ईडी की तलाशी 5 दिनों तक चली. बता दें, कि ईडी दिलबाग सिंह के खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग के मामले की जांच कर रही है. ईडी ने अवैध खनन से जुड़े धनशोधन मामले में कई ठिकानों पर छापेमारी की थी.

Read More
{}{}