trendingNow11340565
Hindi News >>देश
Advertisement

Lucknow News: लखनऊ में गजब लापरवाही! 12 मंजिल की बिल्डिंग में लोगों को 13वें फ्लोर पर अलॉट हुआ मकान

Lucknow Development Authority: पंद्रह आवेदकों को भवन की 13वीं मंजिल पर फ्लैट आवंटित किए गए थे, जो आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग (ईडब्ल्यूएस) हैं. निर्माण एक साल बाद शुरू हुआ और अब तक केवल नौ मंजिलों का निर्माण किया गया है.

Lucknow News: लखनऊ में गजब लापरवाही! 12 मंजिल की बिल्डिंग में लोगों को 13वें फ्लोर पर अलॉट हुआ मकान
Stop
Zee News Desk|Updated: Sep 08, 2022, 12:42 PM IST

Lucknow Flats: लखनऊ विकास प्राधिकरण (एलडीए) द्वारा समाजवादी लोहिया एन्क्लेव में एक इमारत की 13वीं मंजिल पर फ्लैट आवंटित किए गए, लेकिन इमारत में 13वीं मंजिल नहीं है, जिससे वहां 15 परिवार परेशान नजर आए. अपार्टमेंट की इमारत में केवल 12 मंजिलें थीं, जिससे आवंटियों को मुश्किलों का सामना झेलना पड़ रहा है.

2016 में हुआ था आवंटित

2015 में एलडीए ने पारा में एक बहुमंजिला समाजवादी लोहिया एन्क्लेव बनाने का प्रस्ताव रखा था और 2016 में लॉटरी सिस्टम के माध्यम से आवंटन किया गया था. पंद्रह आवेदकों को भवन की 13वीं मंजिल पर फ्लैट आवंटित किए गए थे, जो आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग (ईडब्ल्यूएस) हैं. निर्माण एक साल बाद शुरू हुआ और अब तक केवल नौ मंजिलों का निर्माण किया गया है.

हालांकि, मार्च 2021 में, जब कई आवंटी एलडीए कार्यालय में अपनी बुकिंग की स्थिति की जांच करने गए, तो उन्हें बताया गया कि अपार्टमेंट में केवल 12 मंजिल हैं. तब से, वे समाधान के लिए एलडीए कार्यालयों के चक्कर लगा रहे हैं, लेकिन कोई फायदा नहीं हुआ.

एक आवंटी ने कहा, मुझे 13वीं मंजिल पर फ्लैट आवंटित किया गया था. मैंने अपने गांव की जमीन बेचकर 3 लाख रुपये की किश्त जमा की थी, लेकिन पांच साल बाद, मुझे बताया गया कि मुझे आवंटित फ्लैट का निर्माण नहीं किया जाएगा. एलडीए के उपाध्यक्ष इंद्रमणि त्रिपाठी ने संपर्क करने पर कहा, हम जल्द ही कोई रास्ता निकाल लेंगे. एक संभावित समाधान यह है कि इन आवंटियों को उसी इमारत में खाली फ्लैट दिए जाएं जो अब तक बुक नहीं हुए हैं.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Read More
{}{}