trendingNow11896105
Hindi News >>देश
Advertisement

Electric Car Fire: बीच सड़क आग का गोला बन गई ये Electric Car, वीडियो देख दहल उठेगा दिल

Electric Car Fire Video: इलेक्ट्रिक स्कूटरों में आग लगने की घटनाओं के बारे में खबरें आती रही हैं. लेकिन अब इलेक्ट्रिक कार में भी आग की घटना सामने आई है. बेंगलुरु की सड़क पर एक इलेक्ट्रिक कार में आग की घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है.

Electric Car Fire: बीच सड़क आग का गोला बन गई ये Electric Car, वीडियो देख दहल उठेगा दिल
Stop
Gunateet Ojha|Updated: Oct 01, 2023, 11:00 PM IST

Electric Car Fire Video: इलेक्ट्रिक स्कूटरों में आग लगने की घटनाओं के बारे में खबरें आती रही हैं. लेकिन अब इलेक्ट्रिक कार में भी आग की घटना सामने आई है. बेंगलुरु की सड़क पर एक इलेक्ट्रिक कार में आग की घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है. वीडियो में आग लगने के बाद जली हुई कार से उठती लपटें स्पष्ट देखी जा सकती हैं. बताया जा रहा है कि यह घटना 30 सितंबर को बेंगलुरु के जेपी नगर में हुई. घटना में किसी के घायल होने की सूचना नहीं है.

सोशल मीडिया पर शेयर किए गए वीडियो में एक सफेद कार सड़क के बीच में आग की लपटों से घिरी हुई दिखाई दे रही है. सड़क के दोनों ओर खड़े लोग इस हादसे को देखते रहे. एक ट्रैफिक पुलिसकर्मी लोगों को कार से दूर रखने की कोशिश कर रहा है. अभी तक आग लगने का कारण स्पष्ट नहीं हुआ है.

इंस्टाग्राम पर शेयर किए गए वीडियो को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर 30 हजार से ज्यादा बार देखा जा चुका है. इस वीडियो को सोशल मीडिया यूजर्स की कई प्रतिक्रियाएं भी मिल चुकी हैं. कई यूजर्स ने कार के मॉडल का अनुमान लगाने की कोशिश की, कुछ ने दावा भी किया. लेकिन कार के मॉडल और कंपनी के बारे में अभी तक कोई स्पष्ट जानकारी नहीं मिली है.

इससे पहले, इलेक्ट्रिक स्कूटरों में आग लगने की कई घटनाएं सामने आ चुकी हैं. इन घटनाओं को गंभीरता से लेते हुए सरकार ने ऑटो निर्माताओं के लिए इलेक्ट्रिक वाहनों के निरीक्षण के लिए दिशानिर्देश जारी किए. कई ईवी निर्माताओं ने आग लगने की आशंका वाले इलेक्ट्रिक दोपहिया वाहनों का निरीक्षण करने के लिए रिकॉल जारी किया.

पिछली घटनाओं में, बैटरियों के फटने के लिए गर्म जलवायु को एक प्रमुख कारक माना गया था. भारतीय बाजार में बेचे जाने वाले इलेक्ट्रिक वाहनों की सुरक्षा को प्रभावित करने वाला एक अन्य कारक ओवरचार्जिंग के कारण बैटरी में सूजन होना भी था.

Read More
{}{}