trendingNow12068044
Hindi News >>देश
Advertisement

Enforcement Directorate: लालू के बाद अब शरद पवार के पोते को समन, महाराष्ट्र में इन ठिकानों पर ED के ताबड़तोड़ छापे

Maharashtra Cooperative Bank : ईडी ने बारामती, पुणे, औरंगाबाद और कुछ अन्य स्थानों पर रोहित पवार के स्वामित्व वाली कंपनी बारामती एग्रो और कुछ संबंधित इकाइयों के परिसरों पर छापा मारा.  

Enforcement Directorate
Stop
KIRTIKA TYAGI|Updated: Jan 19, 2024, 08:28 PM IST

ED Pawar summons : महाराष्ट्र सहकारी बैंक  (MSCB) घोटाले मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने मनी लॉन्ड्रिंग मामले में जांच की पूछताछ करने के लिए  24 जनवरी को राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) सुप्रीमो शरद पवार (Sharad Pawar) के पोते और महाराष्ट्र के विधायक रोहित पवार (Rohit Pawar) को बुलाया है.

 

यह जानकारी शुक्रवार(19 जनवरी) को दी गई. ईडी ने पांच जनवरी को बारामती, पुणे, औरंगाबाद और कुछ अन्य स्थानों पर रोहित पवार के स्वामित्व वाली कंपनी बारामती एग्रो और कुछ संबंधित इकाइयों के परिसरों पर छापा मारा था. रोहित पवार महाराष्ट्र विधानसभा में कर्जत-जामखेड सीट से राकांपा विधायक हैं. साथ ही बारामती एग्रो के मालिक और मुख्य कार्यकारी अधिकारी (CEO) हैं. पहली बार विधायक निर्वाचित रोहित राकांपा के शरद पवार गुट से हुए हैं.

महाराष्ट्र राज्य सहकारी बैंक से जुड़ा धन शोधन मामला मुंबई पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा की अगस्त 2019 की प्राथमिकी पर आधारित है. छापों पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए राकांपा (शरद पवार धड़ा) का कहना है, कि रोहित पवार की ‘युवा संघर्ष यात्रा’ ने ‘जड़ों पर चोट’ किया है.  भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को असुरक्षित बना दिया है. बताया जा रहा है, कि रोहित की कंपनी के खिलाफ ईडी की जांच महाराष्ट्र स्थित एक खस्ताहाल सहकारी चीनी फैक्ट्री की खरीद के लिए बोली लगाने वाली कंपनी के धन की हेराफेरी के आरोपों से संबंधित है. 

 

RJD प्रमुख लालू और उनके बेटे को भी समन 

पहले ईडी ने जमीन के बदले रेलवे में नौकरी के कथित घोटाले से जुड़े धन शोधन मामले में राष्ट्रीय जनता दल (RJD) प्रमुख लालू प्रसाद और उनके बेटे और बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव को अपने पटना कार्यालय में पूछताछ के लिए पेश होने को लेकर फिर से समन जारी किया है. सूत्रों ने बताया कि लालू प्रसाद को जहां 29 जनवरी को पेश होने के लिए कहा गया है, वहीं तेजस्वी को 30 जनवरी को बुलाया गया है. अधिकारियों ने बताया कि एक टीम समन देने के लिए प्रसाद की पत्नी और बिहार की पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी के पटना स्थित आधिकारिक आवास पर गई थी.

Read More
{}{}