trendingNow11943478
Hindi News >>देश
Advertisement

Rajkumar Anand: मनीष सिसोदिया और संजय के बाद केजरीवाल के ये मंत्री निशाने पर, ED ने 13 ठिकानों पर मारे छापे

ED Latest News: ईडी ने मनी लॉन्ड्रिंग केस में दिल्ली सरकार के मंत्री राजकुमार आनंद के ठिकानों पर छापेमारी की. उन पर यह रेड मनी लॉन्ड्रिंग मामले में की गई. 

Rajkumar Anand: मनीष सिसोदिया और संजय के बाद केजरीवाल के ये मंत्री निशाने पर, ED ने 13 ठिकानों पर मारे छापे
Stop
Jitender Sharma|Updated: Nov 03, 2023, 11:10 PM IST

ED raid on Rajkumar Anand: ED ने हवाला और कस्टम चोरी के मामले में मनी लॉड्रिग का मामला दर्ज कर दिल्ली सरकार के मंत्री राज कुमार आनंद और दूसरे आरोपियों के ठिकानों पर छापेमारी की. इस छापेमारी में एजेंसी ने 74 लाख रुपये जब्त किए और चीन में निवेश से जुड़े सबूत जुटाए. एजेंसी ने ये छापेमारी DRI के एक मामले के आधार पर मनी लॉड्रिग का मामला दर्ज कर की थी. 

7 करोड़ रुपयों की कस्टम चोरी

आरोप है कि राजकुमार आनंद ने हवाला के जरिए चीन में पैसे भेजे और करीब 7 करोड़ रुपयों की कस्टम चोरी की. इस मामले में DRI ने राज कुमार आनंद और दूसरे आरोपियों के खिलाफ चार्जशीट दाखिल की थी, जिस पर अदालत ने 11 अगस्त 2023 को संज्ञान लिया था. इसी चार्जशीट को आधार बना ED ने मनी लॉड्रिग का मामला दर्ज किया था.

13 जगहों पर हुई छापेमारी

एजेंसी ने राजकुमार आनंद पर कार्रवाई करते हुए दिल्ली में 13 जगहों पर छापेमारी की थी. इसमें राजकुमार आनंद का घर और उसके करीबियों के ठिकाने शामिल थे. छापेमारी में एजेंसी ने राज कुमार आनंद के करीबी से 74 लाख और चीन में हवाला के जरिए भेजे गए पैसे और निवेश से जुड़े दस्तावेज जब्त किए. 

19 साल पुराना कस्टम का मामला

बताते चलें कि कैबिनेट मंत्री राजकुमार आनंद के घर और संबंधियों के यहां करीब 22 घंटे से ज्यादा वक्त तक ED की रेड चली. राजकुमार आनंद ने आरोप लगाया कि यह छापेमारी राजनीति से प्रेरित है. उन्होंने बताया कि करीब 19 साल पुराना कस्टम का एक मामला है, जिसमें ED ने आज तक उन्हें न तो कोई नोटिस दिया है ना ही कोई समन लेकिन अचानक से ED गुरुवार सुबह उनके आवास पर पहुंची और 19 साल पुराने केस में पूछताछ करने लगी. जबकि इस केस से रेड का कोई लेना-देना नहीं है. 

Read More
{}{}