Hindi News >>देश
Advertisement

LIVE: ED हेडक्वार्टर में ही बीतेगी केजरीवाल की रात, सुप्रीम कोर्ट में नहीं हुई सुनवाई

Arvind Kejriwal Arrested: अरेस्ट करने से पहले केजरीवाल के घर के अंदर ही ईडी ने दो घंटे तक पूछताछ की. ईडी के जांच अधिकारी दलबल के साथ वहां मौजूद रहे. इस बीच केजरीवाल की लीगल टीम ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर कर दी है जहां गिरफ्तारी को और हाईकोर्ट के आदेश को चुनौती दी गई है.

LIVE: ED हेडक्वार्टर में ही बीतेगी केजरीवाल की रात, सुप्रीम कोर्ट में नहीं हुई सुनवाई
Stop
Gaurav Prabhat Pandey|Updated: Mar 22, 2024, 12:01 AM IST

Arvind Kejriwal Arrested By ED: आखिरकार वही हुआ जिसकी उम्मीद थी. ईडी ने करीब दो घंटे की पूछताछ के बाद दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को गिरफ्तार कर लिया है. इसके लिए बकायदा ईडी की एक टीम दलबल के साथ दिल्ली के सीएम केजरीवाल के घर पहुंच गई थी. ऐसा तब हुआ जब दिल्ली हाईकोर्ट ने केजरीवाल को झटका देते हुए गुरुवार को कहा कि उन्हें गिरफ्तारी से राहत नहीं मिलेगी क्योंकि वे समन पर पूछताछ के लिए नहीं पहुंच रहे थे. कोर्ट ने साफ कहा था कि ईडी के सामने पेश होना होगा और गिरफ्तारी पर रोक भी नहीं है. 

केजरीवाल को लेकर ईडी की टीम उनके आवास से निकल गई है. उनकी रात ईडी दफ्तर में ही कटेगी. गिरफ्तार करने से पहले केजरीवाल के घर के अंदर ही ईडी ने उनसे दो घंटे की पूछताछ की. ईडी के जांच अधिकारी दलबल के साथ वहां मौजूद रहे. इस बीच केजरीवाल की लीगल टीम ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर कर दी है जहां गिरफ्तारी और हाईकोर्ट के आदेश को चुनौती दी गई है. ईडी की टीम के साथ ACP रैंक के कई अधिकारी पहुंचे थे. केजरीवाल के घर के बाद RAF की टीम भी तैनात की गई थी और धारा 144 भी लगाई गई थी.

गिरफ्तार करने की तैयारी पहले से ही थी
उधर केजरीवाल की गिरफ्तारी के बाद देश भर से नेताओं की प्रतिक्रिया आनी शुरू हो गई है. फिलहाल दिल्ली सीएम को ईडी अपने दफ्तर ले गई है, साथ ही पूछताछ भी जारी है. दिल्ली के कैबिनेट मंत्री सौरभ भारद्वाज गिरफ्तारी के समय केजरीवाल के घर के बाहर मौजूद थे, वे अंदर जाने के प्रयास में थे लेकिन ईडी टीम के एक अधिकारी ने उनको घर के बाहर ही रोक लिया था. सौरभ ने कहा था कि केजरीवाल को गिरफ्तार करने की तैयारी है.

सुप्रीम कोर्ट में आम आदमी पार्टी
उधर केजरीवाल की गिरफ्तारी के खिलाफ आम आदमी पार्टी की लीगल टीम सुप्रीम कोर्ट पहुंच गई है. आप ने हाईकोर्ट के फैसले को भी सुप्रीम कोर्ट में चुनौती दी है. कहा जा रहा है कि केजरीवाल की टीम रात ही तत्काल सुनवाई पर जोर दे रही है, क्योंकि उन्हें पहले से ही आशंका थी कि पूछताछ खत्म होने के बाद गिरफ्तार किया जा सकता है. फिलहाल अभी भी केजरीवाल के घर के बाहर जबरदस्त जमावड़ा लगा है. 

{}{}