trendingNow11485970
Hindi News >>देश
Advertisement

Muslim Mahasabha की अजीबोगरीब अपील, शादियों में निकाह को लेकर जारी किया ये नियम

Muslim Mahasabha: मुसलमानों के एक संगठन ने काजियों से डीजे और बैंड-बाजे वाली शादियों में निकाह नहीं पढ़ाने का आह्वान किया है. मुस्लिम महासभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष इमरान खान ने बुधवार को एक लिखित बयान जारी कर ये अपील की.

Muslim Mahasabha की अजीबोगरीब अपील, शादियों में निकाह को लेकर जारी किया ये नियम
Stop
Zee News Desk|Updated: Dec 14, 2022, 10:59 PM IST

Muslim Mahasabha Appeal: मुसलमानों के एक संगठन ने काजियों से डीजे और बैंड-बाजे वाली शादियों में निकाह नहीं पढ़ाने का आह्वान किया है. मुस्लिम महासभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष इमरान खान ने बुधवार को एक लिखित बयान जारी कर ये अपील की. 

इमरान खान ने काजियों से अपील की कि वे ऐसी शादियों में निकाह न पढ़ाएं जहां डीजे बज रहा हो या बैंड-बाजे के साथ बारात निकाली जा रही हो. उन्होंने बयान में कहा, निकाह से पहले काजी यह सुनिश्चित करें कि किसी भी पक्ष द्वारा डीजे और बैंड-बाजा ना बजाया जाए.  उन्होंने कहा, साथ ही दूल्हा-दुल्हन दोनों के ही परिवारों से इस बात की लिखित गारंटी ली जाए कि वे भविष्य में डीजे संस्कृति को बढ़ावा नहीं देंगे और अपने रिश्तेदारों को भी गाजे-बाजे और दिखावे से रोकेंगे.

इमरान खान ने इस काम में उलमा और अन्य मुस्लिम धर्मगुरुओं से भी सहयोग मांगते हुए उनसे गुजारिश की है कि वे मुस्लिम समाज को डीजे और बैंड-बाजे से दूर रहकर सादगी से शादी करने के लिए प्रेरित करें. उन्होंने कहा कि मुस्लिम महासभा शादियों में फिजूलखर्ची का विरोध जारी रखेगी. 

(इनपुट-एजेंसी)

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi- अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Read More
{}{}