trendingNow11399442
Hindi News >>देश
Advertisement

Diwali 2022: इस साल भी सैनिकों के साथ दिवाली मनाएंगे PM मोदी, बद्रीनाथ-केदारनाथ के करेंगे दर्शन

PM Narendra Modi: पीएम मोदी इस साल भी सैनिकों के साथ दिवाली मनाएंगे. दिवाली के मौके पर वो उत्तराखंड दौरे पर रहेंगे. दिवाली से पहले वो बाबा केदारनाथ और बद्रीनाथ धाम के दर्शन करेंगे.

Diwali 2022: इस साल भी सैनिकों के साथ दिवाली मनाएंगे PM मोदी, बद्रीनाथ-केदारनाथ के करेंगे दर्शन
Stop
Anubhav Shakya|Updated: Oct 17, 2022, 06:22 PM IST

PM Modi Diwali 2022: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) इस साल भी दिवाली देश के सैनिकों के साथ मनाएंगे. वो इस साल दिवाली के मौके पर उत्तराखंड में रहेंगे. इस दौरान पीएम मोदी केदारनाथ और बद्रीनाथ का दर्शन करेंगे. वो 21 और 22 अक्टूबर को उत्तराखंड दौरे पर रहेंगे. दीपावली से पहले पीएम मोदी बाबा केदार का दर्शन करने जाएंगे.

विकास परियोजनाओं का करेंगे अवलोकन करेंगे

जानकारी के मुताबिक, इस दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी केदारनाथ में चल रही विकास परियोजनाओं का अवलोकन करेंगे. हाल ही में पीएम मोदी ने इन विकास परियोजनाओं की वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए समीक्षा भी की थी. बाबा केदार का दर्शन करने के बाद उसी दिन पीएम मोदी बद्रीनाथ जाएंगे. 21 अक्टूबर को बद्रीनाथ में ही वो रात्रि विश्राम करेंगे. रात वहां रुकने के बाद अगले दिन यानी 22 अक्टूबर को बद्रीनाथ का दर्शन करेंगे.

सैनिकों के साथ मनाएंगे दिवाली

पीएम मोदी बद्रीनाथ में भी चल रही विकास परियोजनाओं की समीक्षा और अवलोकन करेंगे. इसके अलावा 24 अक्टूबर को हर साल की तरह सैनिकों के साथ पीएम मोदी दीपावली मनाएंगे. पीएम बनने के बाद से ही वो पिछले आठ साल से सैनिकों के बीच दीपावली मनाते आ रहे हैं.

8 साल में कहां-कहां मनाई दिवाली

पीएम मोदी ने जब से सत्ता संभाली है तभी से वो सैनिकों से साथ दिवाली मनाते हैं. 2016 में वो हिमाचल प्रदेश के चांगो गांव में दिवाली मनाने पहुंचे थे. इसके बाद 2017 में वो जम्मू-कश्मीर के गुरेज वैली में दिवाली मनाने पहुंचे. 2018 में दिवाली मनाने के लिए वो उत्तराखंड के हरसिल पहुंचे. साल 2019 में दोबारा पीएम बनने के बाद वो दिवाली मनाने के लिए जम्मू-कश्मीर के राजौरी पहुंचे. इसी तरह उन्होंने 2020 की दिवाली लोंगेवाला पोस्ट (राजस्थान) पर तैनात जवानों के साथ मनाई. पिछले साल यानी 2021 में पीएम मोदी ने दिवाली जम्मू कश्मीर के नौशेरा में मनाई.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Read More
{}{}