trendingNow12006068
Hindi News >>देश
Advertisement

साहू से कांग्रेस ने झाड़ लिया पल्ला.. चिदंबरम बोले, 'हमारा कोई लेना-देना नहीं, वह खुद जवाब देंगे'

Dhiraj Sahu IT Raid: कांग्रेस सांसद धीरज प्रसाद साहू की बेहिसाब कमाई ने सभी को चौंका कर रख दिया है. बीते 6 दिनों से कैश की गिनती चल रही है. अभी यह कब तक चलेगी इसका अंदाजा लगा पाना मुश्किल है.

साहू से कांग्रेस ने झाड़ लिया पल्ला.. चिदंबरम बोले, 'हमारा कोई लेना-देना नहीं, वह खुद जवाब देंगे'
Stop
Gunateet Ojha|Updated: Dec 12, 2023, 01:58 AM IST

Dhiraj Sahu IT Raid: कांग्रेस सांसद धीरज प्रसाद साहू की बेहिसाब कमाई ने सभी को चौंका कर रख दिया है. बीते 6 दिनों से कैश की गिनती चल रही है. अभी यह कब तक चलेगी इसका अंदाजा लगा पाना मुश्किल है. धीरज साहू के कारण कांग्रेस को हर तरफ से आलोचना का सामना कर पड़ रहा है. अब पार्टी ने साहू से किनारा करते हुए कहा है कि हमारा उनसे (धीरज प्रसाद साहू) कोई लेना-देना नहीं है.

351 करोड़ कैश जब्त

कांग्रेस ने सोमवार को कहा कि उसके राज्यसभा सदस्य धीरज प्रसाद साहू से संबंधित परिसरों से बड़े पैमाने पर कैश की बरामदगी वे खुद जवाब देंगे. साहू परिवार की बौध डिस्टिलरी प्राइवेट लिमिटेड के खिलाफ इनकम टैक्स अधिकारियों की अब तक की कार्रवाई में 351 करोड़ रुपये कैश जब्त हुआ है.

कांग्रेस ने साहू से किया किनारा

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी चिदंबरम ने कहा, ‘मैंने अपने जीवन में 350 करोड़ रुपये नहीं देखे. अगर आप पूछेंगे कि 350 करोड़ में कितने शून्य होते हैं तो मुझे गिनना पड़ेगा.’ उन्होंने कहा, ‘कांग्रेस ने स्पष्ट कर दिया है कि उसका इस जब्ती से कोई लेना-देना नहीं है. इस बारे में सिर्फ साहू को स्पष्टीकरण देना है.’ चिदंबरम ने कहा कि किसी व्यक्ति विशेष के कारोबार से पार्टी का संबंध नहीं होता है. इससे पहले, कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश ने कहा था कि साहू के परिसरों से कैश की जब्ती से पार्टी का कुछ लेना-देना नहीं है.

जेपी नड्डा ने बोला हमला

उधर, भाजपा अध्यक्ष जे पी नड्डा कहा कि यह आकंठ भ्रष्टाचार में डूबे इनके कारनामे का छोटा सा हिस्सा है. सोनिया गांधी और राहुल गांधी को जवाब देना होगा कि यह किसका पैसा है और इसे कैसे लूटा गया? महात्मा गांधी की प्रतिमा के पास तख्तियां लिए प्रदर्शन कर रहे सांसदों ने साहू की गिरफ्तारी की भी मांग की. आधिकारिक सूत्रों ने रविवार को कहा था कि देश में किसी भी जांच एजेंसी द्वारा एक कार्रवाई में जब्त की गई ‘अब तक की सबसे ज्यादा’ राशि है.

'राहुल-सोनिया को देना होगा जवाब'

उन्होंने कहा, ‘कांग्रेस पार्टी और भ्रष्टाचार एक ही सिक्के के दो पहलू हैं. कांग्रेस भ्रष्टाचार, कमीशनखोरी और अपराधीकरण के लिए जानी जाती है. भ्रष्टाचार और कदाचार कांग्रेस की रीति-नीति हैं.’ उन्होंने कहा कि वसूली इस बात का जीता जागता सबूत है कि कांग्रेस भ्रष्टाचार के जरिए लोगों की गाढ़ी कमाई जमा कर रही है. भाजपा चाहती है कि सोनिया गांधी, कांग्रेस और राहुल गांधी, जो बार-बार केंद्रीय जांच एजेंसियों पर कटाक्ष करते हैं और उनके खिलाफ आरोप लगाते हैं, भ्रष्टाचार के माध्यम से जमा किए गए इस लूट के पैसे पर जवाब दें. प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में भाजपा तभी राहत की सांस लेगी जब सभी भ्रष्टाचारियों को सलाखों के पीछे डाल दिया जाएगा. हम लोगों को उनके गलत कामों के बारे में बताएंगे और उन्हें बेनकाब करेंगे.

(एजेंसी इनपुट के साथ)

Read More
{}{}