trendingNow12044648
Hindi News >>देश
Advertisement

DG-IG Conference: जयपुर में आज से DG-IG कांफ्रेंस, पीएम मोदी और अमित शाह भी करेंगे शिरकत

Jaipur DG-IG Conference: जयपुर में आज से तीन दिनों तक देशभर के दिग्गज पुलिसवालों का महामंथन होगा. पीएम मोदी (PM Modi) और गृहमंत्री अमित शाह (Amit Shah) की इस आयोजन में अहम भूमिका रहेगी. इस सालाना आयोजन में देश की आतंरिक सुरक्षा और अन्य चुनौतियों से निपटने का एक्शन प्लान बनाया जाएगा.

DG-IG Conference: जयपुर में आज से DG-IG कांफ्रेंस, पीएम मोदी और अमित शाह भी करेंगे शिरकत
Stop
Shwetank Ratnamber|Updated: Jan 06, 2024, 07:14 AM IST

Rajasthan DG IG Conference 2024: देश के पुलिस महकमे के लिए आज बड़ा खास दिन है. क्योंकि राजस्थान की राजधानी जयपुर में देशभर के पुलिस अधिकारियों की अहम बैठक होने जा रही है. इस वजह से आज से तीन दिन तक जयपुर हाई अलर्ट पर है. पीएम मोदी (PM Modi) आज शाम जयपुर पहुंचेंगे. प्रधानमंत्री 6 जनवरी को डीजी-आईजी कॉन्फ्रेंस में हिस्सा लेंगे. इस वीवीआईपी जमावड़े के लिए शहर में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं.

NSA की अध्यक्षता में आयोजन

इस सम्मेलन में सभी राज्यों के डीजी और आईजी शामिल हो रहे हैं. इसके साथ ही 8 केंद्र शासित प्रदेशों के आईजी पुलिस भी यहां मौजूद हैं. इस कॉन्फ्रेंस की अध्यक्षता राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल (NSA Ajit Doval) करेंगे. इस कॉन्फ्रेंस में पुलिस व्यवस्था और आंतरिक सुरक्षा पर मंथन करने के साथ-साथ नए आपराधिक कानूनों को लागू करने के रोड मैप पर भी चर्चा की होगी.  पुलिस के आलाअधिकारियों के मुताबिक पुलिस महानिदेशक (DGP) और पुलिस महानिरीक्षक (IGP) रैंक के करीब 250 टॉप अफसर इस महामंथन में शामिल होंगे. वहीं करीब 200 से ज्यादा पुलिस अफसर इस आयोजन से ऑनलाइन जुड़ेंगे.

पीएम मोदी शाम को राजभवन जाएंगे. वहीं डिनर और रात्रि विश्राम करेंगे. अगले दिन सुबह सवा आठ बजे करीब राजभवन से कॉन्फ्रेंस के आयोजन स्थल की ओर रवाना होंगे और रात में साढ़े आठ बजे तक वहां रुकेंगे. पीएम मोदी इस कॉन्फ्रेंस में 12 घंटे शिरकत करेंगे. फिर राजभवन रवाना हो जाएंगे और शनिवार की रात्रि विश्राम भी वहीं करेंगे. रविवार को समिट के आखिरी दिन पीएम मोदी दिल्ली रवाना होंगे. पीएम मोदी अपने जयपुर प्रवास के पहले दिन बीजेपी के राजस्थान मुख्यालय भी जाएंगे और अपनी पार्टी के संगठनकर्ताओं, रणनीतिकारों और राजस्थान सरकार में शामिल जनप्रतिनिधियों को सुशासन का मंत्र देंगे.

Read More
{}{}