trendingNow11694834
Hindi News >>देश
Advertisement

दिल्ली के लोगों को गर्मी से मिलेगी राहत, IMD ने जारी किया सुकून देने वाला अपडेट

Weather Report: दिल्ली में शनिवार को अधिकतम तापमान 41.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो इस अवधि के सामान्य तापमान से दो डिग्री सेल्सियस अधिक है. भारत मौसम विज्ञान विभाग ने यह जानकारी दी. मौसम विभाग के अनुसार, वहीं, शनिवार को न्यूनतम तापमान 22 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो इस अवधि के सामान्य तापमान से तीन डिग्री सेल्सियस कम है.

दिल्ली के लोगों को गर्मी से मिलेगी राहत, IMD ने जारी किया सुकून देने वाला अपडेट
Stop
Zee News Desk|Updated: May 13, 2023, 09:50 PM IST

Weather Report: दिल्ली में शनिवार को अधिकतम तापमान 41.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो इस अवधि के सामान्य तापमान से दो डिग्री सेल्सियस अधिक है. भारत मौसम विज्ञान विभाग ने यह जानकारी दी. मौसम विभाग के अनुसार, वहीं, शनिवार को न्यूनतम तापमान 22 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो इस अवधि के सामान्य तापमान से तीन डिग्री सेल्सियस कम है.

मौसम विभाग का अनुमान है कि रविवार को शहर में बादल छाए रहेंगे और दोपहर बाद से शाम तक धूल भरी आंधी चल सकती है. विभाग के अनुसार, रविवार को अधिकतम तापमान 42 डिग्री सेल्सियस जबकि न्यूनतम तापमान 23 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है.

शहर में सापेक्ष आर्द्रता 57 से 26 प्रतिशत के बीच दर्ज की गई. केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के आंकड़ों के अनुसार दिल्ली का वायु गुणवत्ता सूचकांक (एक्यूआई) शाम सात बजे 237 (खराब) दर्ज किया गया था. एक्यूआई शून्य से 50 के बीच 'अच्छा', 51 से 100 के बीच 'संतोषजनक', 101 से 200 के बीच 'मध्यम', 201 से 300 के बीच 'खराब', 301 से 400 के बीच 'बेहद खराब' और 401 से 500 के बीच 'गंभीर' माना जाता है.

बांग्लादेश की ओर बढ़ा तूफान ‘मोखा’

बांग्लादेश के प्राधिकारियों ने शनिवार को दक्षिण-पूर्वी समुद्र तट से लगभग पांच लाख लोगों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाने का एक बड़ा अभियान शुरू किया क्योंकि देश में ‘अत्यंत खतरनाक’ उष्णकटिबंधीय चक्रवात दस्तक देने वाला है. इससे रोहिंग्या शरणार्थी शिविर को खतरा उत्पन्न होने की आशंका है. लगभग दो दशकों में बांग्लादेश में आये सबसे शक्तिशाली चक्रवातों में से एक ‘मोखा’ चक्रवात के रविवार को बांग्लादेश-म्यांमा सीमा के पास दस्तक देने का पूर्वानुमान जताया गया है.

(एजेंसी इनपुट के साथ)

Read More
{}{}