Hindi News >>देश
Advertisement

Delhi Police: 2 साल से कोमा में पुलिस हेड कांस्टेबल को विभाग ने किया रिटायर, एक हादसे ने पलट कर रख दी जिंदगी

Delhi Police: दक्षिण-पूर्वी दिल्ली के सरिता विहार में एक दुर्घटना के बाद पिछले दो वर्षों से कोमा में पड़े एक हेड कांस्टेबल को दिल्ली पुलिस ने सम्मान के साथ सेवानिवृत्ति दी. पुलिस ने बताया कि पुलिस उपायुक्त (यातायात) शशांक जायसवाल और एस. के. सिंह ने शुक्रवार को हेड कांस्टेबल राज सिंह के घर पहुंचकर सम्मान के साथ उन्हें सेवानिवृत्ति दी.

Delhi Police: 2 साल से कोमा में पुलिस हेड कांस्टेबल को विभाग ने किया रिटायर, एक हादसे ने पलट कर रख दी जिंदगी
Stop
Gunateet Ojha|Updated: Jun 02, 2024, 12:01 AM IST

Delhi Police: दक्षिण-पूर्वी दिल्ली के सरिता विहार में एक दुर्घटना के बाद पिछले दो वर्षों से कोमा में पड़े एक हेड कांस्टेबल को दिल्ली पुलिस ने सम्मान के साथ सेवानिवृत्ति दी. पुलिस ने बताया कि पुलिस उपायुक्त (यातायात) शशांक जायसवाल और एस. के. सिंह ने शुक्रवार को हेड कांस्टेबल राज सिंह के घर पहुंचकर सम्मान के साथ उन्हें सेवानिवृत्ति दी.

दो साल से कोमा में हैं राज

उसने बताया कि ड्यूटी के दौरान राज सिंह एक सड़क दुर्घटना में गंभीर रूप से घायल हो गए थे और तभी से कोमा में हैं. पुलिस ने बताया कि 24 अगस्त 2022 को जब राज और दो अन्य पुलिसकर्मी सरिता विहार यातायात सर्कल अंतर्गत मां आनंदमयी मार्ग पर तैनात थे उसी समय वे दुर्घटना का शिकार हो गये. 

तेज रफ्तार कार ने मारी थी टक्कर

पुलिस ने बताया कि एक तेज रफ्तार कार ने राज सिंह को टक्कर मार दी, जिससे उनके सिर में गंभीर चोटें आईं और वह बेहोश हो गये. पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि जब अधिकारी हेड कांस्टेबल से मिलने गए तो उन्होंने उनसे बातचीत करने की भी कोशिश की. उन्हें अन्य सभी सेवानिवृत्त लोगों की तरह ही सम्मानित किया गया. अधिकारी ने बताया कि उन्हें उसी तरह गुलाब के फूलों की माला पहनाई गयी तथा पगड़ी, प्रशस्ति पत्र, दिल्ली पुलिस शील्ड और अन्य उपहार भेंट किए गए, जैसा सेवानिवृत्त होने वाले अन्य लोगों को दिया जाता है. 

परिवार को उठानी पड़ रही परेशानी

उन्होंने कहा कि यह हर किसी के लिए एक भावुक पल था. राज सिंह का परिवार उनकी हालत को लेकर काफी परेशान और चिंतित है. डीसीपी जायसवाल और एस. के. सिंह ने इस चुनौतीपूर्ण समय में राज सिंह के प्रति अपनी गहरी संवेदना और समर्थन व्यक्त करते हुए परिवार को सांत्वना दी. पुलिस ने बताया कि उन्होंने राज सिंह को आश्वस्त किया कि पूरा पुलिस विभाग उनके साथ खड़ा है.

(एजेंसी इनपुट के साथ)

{}{}