trendingNow11391139
Hindi News >>देश
Advertisement

Weather Update: क्या अब बारिश से मिल गई है राहत? कैसा रहेगा अगले 3 दिनों का मौसम, IMD ने जारी किया ये अपडेट

Today Weather: क्या पिछले एक हफ्ते से दिल्ली-एनसीआर समेत उत्तर भारत में कहर ढा रही बारिश से मुक्ति मिल गई है. इस बारे में मौसम विभाग ने ताजा अपडेट जारी किया है.

Weather Update: क्या अब बारिश से मिल गई है राहत? कैसा रहेगा अगले 3 दिनों का मौसम, IMD ने जारी किया ये अपडेट
Stop
Zee News Desk|Updated: Oct 12, 2022, 03:24 PM IST

Weather Forecast: पिछले करीब एक हफ्ते तक बारिश ने दिल्ली-एनसीआर समेत उत्तर भारत में जमकर कहर ढाया, तेज बारिश और हवाओं की वजह से कई कच्चे मकान गिर गए और सैकड़ों पेड़ उखड़ गए. बारिश (Rain Updates) की वजह से लोगों के घर में सीलन बन गई और लोग अपने धोए गए कपड़ों को सुखा तक नहीं सकी. यही नहीं दिवाली से पहले घरों के रंग-रोगन का काम भी लटककर रह गया. क्या अब बारिश विदा हो गई है या फिर से रिमझिम आने वाली है. इस पर मौसम विभाग ने अहम अपडेट जारी किया है. 

यूपी-उत्तराखंड में अभी जारी रहेगा बारिश का दौर

विभाग के मुताबिक अगले 24 घंटों में यूपी-उत्तराखंड के विभिन्न हिस्सों में हल्की या सामान्य बारिश हो सकती है. कुछेक जगहों पर भारी बरसात होने की भी आशंका है. बारिश (Rain Updates) के बिजली चमकने और बादलों की तेज गड़गड़ाहट होने की भी संभावना है. पश्चिमी विक्षोभ की वजह से 13-14 अक्टूबर को भी राज्य के कुछ हिस्सों में छिटपुट बरसात हो सकती है. 

दिल्ली-एनसीआर में साफ रहेगा मौसम

दिल्ली-एनसीआर की बात करें तो आज मौसम खुला रहेगा. हालांकि बीच-बीच में बादल आते रहेंगे, जिससे कुछेक जगहों पर हल्की-फुल्की फुहार हो सकती है. हालांकि तेज बरसात की अब आशंका नहीं है. लेकिन इस बरसात (Rain Updates) से अब रात की ठंड की शुरुआत हो चुकी है. रात में तापमान-20-22 डिग्री सेल्सियस पर पहुंच चुका है. जो अब धीरे-धीरे नीचे गिरता चला जाएगा. दिन के तापमान में भी अब धीरे-धीरे कमी आएगी और दिवाली तक लोगों को गुलाबी ठंड का अहसास हो सकता है. ऐसे में लोगों को अब गर्म निकाल लेने चाहिए.

पहाड़ों में जाने से पहले जान लें एडवाइजरी

बता दें कि तेज बरसात (Rain Updates) की वजह से यूपी-उत्तराखंड के कई जिलों में पिछले 2 दिनों से स्कूल बंद चल रहे थे. आज से वे सभी स्कूल खुल जाएंगे. बारिश की वजह से सड़कों पर गहरे-गहरे गड्ढे हो गए हैं, जिन्हें अब जल्द से जल्द दुरुस्त करना सरकार के लिए बड़ी चुनौती होगा. उत्तराखंड पुलिस ने एडवाइजरी जारी कर कहा है कि जो लोग भी पहाड़ों की यात्रा पर आ रहे हैं, वे आने से पहले एक बार मौसम का अपडेट्स जरूर जान लें. उसके बाद ही वे अपनी यात्रा प्लान करें. 

(ये स्टोरी आपने पढ़ी देश की सर्वश्रेष्ठ हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर)

Read More
{}{}