trendingNow11751392
Hindi News >>देश
Advertisement

Delhi NCR Rain Alert: उमस भरी गर्मी से मिलने वाली है राहत, दिल्ली-NCR में 2 दिन होगी झमाझम बरसात; मौसम विभाग का 'यलो अलर्ट'

Weather Forecast Today: उमस भरी ने इन दिनों सभी के पसीने छुड़ा रखे हैं. अब मौसम विभाग ने बारिश को लेकर राहत वाला बड़ा अपडेट जारी किया है. आप भी इस अपडेट को जानकर खुश हो जाएंगे. 

Delhi NCR Rain Alert: उमस भरी गर्मी से मिलने वाली है राहत, दिल्ली-NCR में 2 दिन होगी झमाझम बरसात; मौसम विभाग का 'यलो अलर्ट'
Stop
Devinder Kumar|Updated: Jun 24, 2023, 05:30 AM IST

Delhi NCR Rain News: दिल्ली-एनसीआर समेत उत्तर भारत में इन दिनों उमस भरी गर्मी पड़ रही है. कूलर के सामने भी लोगों का पसीना नहीं सूख पा रहा है. लोगों को अब बेसब्री से मानसून का इंतजार है. हालांकि अभी उसके आगमन में थोड़ा वक्त है. इसी बीच मौसम विभाग ने राहत देने वाली खबर जारी की है. मौसम विभाग ने कहा है कि 2 दिनों तक दिल्ली-एनसीआर में झमाझम बारिश होगी. इस दौरान तेज हवाएं भी चलेंगी, जिससे लोगों को गर्मी से राहत मिलेगी. 

दिल्ली-एनसीआर में आज ऐसा रहेगा मौसम

मौसम विभाग के मुताबिक दिल्ली-एनसीआर के कई इलाकों में आज यानी 24 जून को हल्की बरसात (Delhi NCR Rain Alert) हो सकती है. इस दौरान अधिकतम तापमान 39 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम 29 डिग्री रह सकता है. वहीं 5 और 26 जून को दिल्ली-एनसीआर में तेज बरसात हो सकती है. इस बरसात की वजह से अधिकतम तापमान गिरकर 34 डिग्री सेल्सियस पर आ सकता है. हरियाणा, पंजाब, पश्चिमी यूपी और चंडीगढ़ में भी 25 जून को तेज बारिश का अनुमान है. इस झमाझम बारिश से तापमान 40 डिग्री सेल्सियस से नीचे आ सकता है. 

पिछले 24 घंटे में ऐसा रहा

देश में पिछले 24 घंटों में मौसम के हाल की बात की जाए तो पूर्वोत्तर भारत, उत्तर प्रदेश, तटीय कर्नाटक, केरल, लक्षद्वीप, छत्तीसगढ़, रायलसीमा, तेलंगाना और हिमाचल प्रदेश में हल्की से मध्यम स्तर की बारिश (Rain Alert) हुई. वहीं ओडिशा, उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल, तटीय आंध्र प्रदेश, तमिलनाडु, विदर्भ के कुछ हिस्से, उत्तराखंड, दिल्ली एनसीआर और मध्य प्रदेश में हल्की से मध्यम स्तर की बारिश हुई. पूर्वी राजस्थान, दक्षिण गुजरात, मराठवाड़ा, कोंकण और गोवा और अंडमान और निकोबार द्वीप समूह में भी एक या दो स्थानों पर हल्की बारिश हुई.

इन राज्यों में आज झमाझम होगी बारिश

प्राइवेट मौसम एजेंसी स्काईमेट के मुताबिक आज पश्चिमी राजस्थान और सौराष्ट्र और कच्छ को छोड़कर बाकी देश में हल्की बारिश संभव है. पूर्वोत्तर भारत, उत्तर प्रदेश और बिहार के तलहटी इलाकों, तटीय कर्नाटक, केरल, तटीय आंध्र प्रदेश और जम्मू-कश्मीर में हल्की से मध्यम बारिश (Rain Alert) हो सकती है. मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, विदर्भ, तेलंगाना, कोंकण और गोवा, तटीय कर्नाटक, उत्तराखंड, हिमाचल प्रदेश और ओडिशा के कुछ हिस्सों में हल्की से मध्यम स्तर की बारिश के साथ कुछ स्थानों पर भारी बारिश संभव है.

Read More
{}{}