trendingNow/india/delhi-ncr-haryana/delhiHaryana01619510
Home >>Delhi-NCR-Haryana

Delhi News: मनीष सिसोदिया,सत्येंद्र जैन की जमानत याचिका पर सुनवाई सहित आज दिनभर इन खबरों पर बनी रहेगी नजर

Delhi News: आज मनीष सिसोदिया और सत्येंद्र जैन की जमानत याचिका पर सुनवाई होगी, वहीं शराब घोटाले के मामले में ED के कविता से पूछताछ करेगी. 

Advertisement
Delhi News: मनीष सिसोदिया,सत्येंद्र जैन की जमानत याचिका पर सुनवाई सहित आज दिनभर इन खबरों पर बनी रहेगी नजर
Stop
Divya Agnihotri|Updated: Mar 21, 2023, 08:16 AM IST

Delhi News: दिल्ली की AAP सरकार के लिए आज का दिन काफी अहम रहने वाला है. कथित शराब घोटाला में पूर्व डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया और मनी लांड्रिंग केस में जेल में बंद पूर्व मंत्री सत्येंद्र जैन की जमानत याचिका पर आज सुनवाई होनी है. वहीं शराब घोटाला मामले में दो बार की पूछताछ के बाद आज ED एक बार फिर के कविता से पूछताछ करेगी. दिल्ली के बजट को लेकर भी एक बड़ी अपडेट सामने आई है.  

मनीष सिसोदिया की जमानत याचिका पर सुनवाई
कथित शराब घोटाला मामले में सोमवार को CBI ने मनीष सिसोदिया को 14 दिनों की रिमांड दे दी है. वहीं आज इस मामले में सिसोदिया की जमानत याचिका पर सुनवाई होनी है. फिलहाल सिसोदिया ED की रिमांड पर हैं. 26 फरवरी को CBI ने सिसोदिया को 8 घंटे की पूछताछ के बाद गिरफ्तार किया था, वहीं 9 मार्च को ED ने मनी लांड्रिंग केस में उन्हें गिरफ्तार किया था. 

सत्येंद्र जैन की जमानत याचिका पर सुनवाई
मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में जेल में बंद पूर्व मंत्री सत्येंद्र जैन की जमानत याचिका पर सोमवार को दिल्ली हाई कोर्ट में सुनवाई हुई, जिसके दौरान ED ने सत्येंद्र जैन की जमानत का विरोध किया. वहीं इस मामले में ED ने जमानत के पहले ट्रिपल टेस्ट पास करने की बात कही. SC में आज जैन के वकील उनका पक्ष रखेंगे और इस मामले में बड़ा फैसला हो सकता है. 

के कविता से पूछताछ
तेलंगाना के CM के चंद्रशेखर राव की बेटी के कविता से सोमवार को ED ने 10 घंटे तक पूछताछ के बाद आज फिर से के कविता को पूछताछ के लिए बुलाया है. इससे पहले 11 मार्च और 20 मार्च को ED के कविता से पूछताछ कर चुकी है. 

आज नहीं पेश होगा दिल्ली का बजट
पहली बार दिल्ली का वार्षिक बजट निर्धारित तिथि 21 मार्च को पेश नहीं हो पाएगा. दिल्ली के वित्त मंत्री कैलाश गहलोत ने यह जानकारी दी.साथ ही बताया कि गृह मंत्रालय ने दिल्ली सरकार के बजट पर कुछ चिंता जताई थी और 17 मार्च को मुख्य सचिव को भेजे पत्र के जरिये इसे मंजूरी देने से इनकार कर दिया था. रहस्यमय कारणों से दिल्ली के मुख्य सचिव ने पत्र को 3 दिन तक छुपाकर रखा. कैलाश गहलोत ने कहा, मुझे पत्र के बारे में 20 मार्च 2023 को दोपहर 2 बजे पता चला.

Read More
{}{}