trendingNow/india/delhi-ncr-haryana/delhiHaryana02008830
Home >>Delhi-NCR-Haryana

Yamunanagar News: मेयर मदन चौहान ने ई-रिक्शा चलाकर दिया सफाई का मूल मंत्र, कूड़ा फैलाने पर दी चेतावनी

Yamunanagar News: यमुनानगर के मेयर मदन चौहान ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के स्वच्छ भारत स्वच्छ अभियान को लेकर ई-रिक्शा चलाकर स्वच्छता की ओर एक अनूठी पहल की है.

Advertisement
Yamunanagar News: मेयर मदन चौहान ने ई-रिक्शा चलाकर दिया सफाई का मूल मंत्र, कूड़ा फैलाने पर दी चेतावनी
Stop
Zee Media Bureau|Updated: Dec 13, 2023, 02:48 PM IST

Yamunanagar News: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के स्वच्छ भारत स्वच्छ अभियान को लेकर यमुनानगर के मेयर मदन चौहान ने ई-रिक्शा चलाकर स्वच्छता की ओर एक अनूठी पहल की है. उन्होंने लोगों से खुले में कचरा न डालने की अपील की है. मेयर मदन चौहान को ई-रिक्शा चलाते देख लोग भी सकते में पड़ गए.

यमुनानगर शहर को कचरा मुक्त बनाने के लिए नगर निगम की तरफ से विशेष कचरा उठान अभियान खुले स्थानों और खाली प्लाटों में पड़े गंदगी के ढेर साफ किए, लेकिन फिर भी लोग निगम के वाहन में कचरा डालने की बजाए खुले में कचरा फेंक रहे हैं. निगम अब खुले में कचरा फेंकने वालों का चालान करना शुरू कर दिया है. इसी कड़ी में निगम द्वारा कचरे के ढेरों के उठान के लिए अनूठी पहल शुरू की गई हैं. इसके प्रति लोगों जागरूक करने के लिए ई-रिक्शा प्रचार वाहन चलाए गए.

ये भी पढ़ें: Haryana Anganwadi Workers: मांगों को लेकर फिर गरजी आंगनवाड़ी वर्कर्स, हरियाणा CM के सामने रखी ये 14 मांगे

 

मेयर मदन चौहान ने खुद ई-रिक्शा चलाकर इस पहल की शुरुआत की. प्रचार यात्रा के रूप में जागरूकता अभियान के रूप में उन्होंने खुद ई-रिक्शा वाहन चलाकर अतिरिक्त निगमायुक्त धीरज कुमार के साथ रेलवे रोड, रादौर रोड, छोटी लाइन, मीरा बाई बाजार और जगाधरी वर्कशॉप रोड पर दुकानदारों और आमजन को खुले में कचरा न डालने के प्रति जागरूक किया. वहीं कचरा केवल निगम के वाहन में ही डालने का आह्वान किया.

साथ ही मेयर ने चेताया कि यदि उन्होंने खुले में या अपने आसपास गंदगी फैलाई तो उनका निगम द्वारा चालान किया जाएगा. यदि उनके आसपास गंदगी के ढेर लगे हैं तो उसकी फोटो खींचकर नगर निगम के व्हाट्सएप नंबर पर भेजें. निगम द्वारा उसका तुरंत उठान किया जाएगा. मेयर मदन चौहान खुद शहरवासियों को जागरूक करने के लिए ई-रिक्शा वाहन में बैठ गए और खुद वाहन को चलाकर दुकानदारों व शहरवासियों को जागरूक करना शुरू किया.

इस दौरान निगम के कई वाहनों की लाइन जागरूकता रैली के रूप में निकली. मेयर मदन चौहान की साथ वाली सीट पर अतिरिक्त निगम आयुक्त धीरज कुमार बैठे. इन्होंने जहां खुले में गंदगी पड़ी मिली, वहां दुकानदारों को चेतावनी दी और संबंधित सफाई निरीक्षकों को कार्रवाई करने के निर्देश दिए. इस दौरान मेयर को ई-रिक्शा चलाता देख शहरवासी व दुकानदार आश्चर्यचकित हुए.

Input: Kulwant Singh

Read More
{}{}