trendingNow/india/delhi-ncr-haryana/delhiHaryana01778161
Home >>Delhi-NCR-Haryana

Yamunanagar News: कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष बोले भाजपा की लापरवाही से आई बाढ़, राज्यपाल से मिल करेंगे ये मांग

Yamunanagar News: हरियाणा के यमुनानगर में बने हथिनी कुंड बैराज से पानी छोड़े जाने पर इलाकों में बाढ़ आ गई, जिसका आज कांग्रेस नेता उदयभान ने दौरा किया. 

Advertisement
Yamunanagar News: कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष बोले भाजपा की लापरवाही से आई बाढ़, राज्यपाल से मिल करेंगे ये मांग
Stop
Abhinav Tomer|Updated: Jul 13, 2023, 05:09 PM IST

Yaunanagar News: हरियाणा कांग्रेस के प्रांतीय अध्यक्ष उदय भान ने यमुनानगर, रादौर, साढोरा विधानसभा क्षेत्रों के बाढ़ प्रभावित इलाकों का दौरा करने के पश्चात पत्रकारों से बातचीत में कहा कि बाढ़ से हालात भयावह हैं. लोगों के पास खाने-पीने का समान नहीं है. पशुओं का चारा नहीं है और ऐसे लोगों को तुरंत राहत दिलवाने के लिए पूर्व मुख्यमंत्री एवं विपक्ष के नेता भूपेंद्र सिंह हुड्डा के नेतृत्व में कांग्रेस का एक शिष्टमंडल कल राज्यपाल से मिलेगा. उदयभान ने यह भी आरोप लगाया कि भाजपा की लापरवाही के चलते यमुनानगर ही नहीं हरियाणा के लोगों को बाढ़ का सामना करना पड़ा है.

ये भी पढ़ें: Delhi News: भारी बारिश के चलते पानी में डूबी दिल्ली, AAP विधायक बोले नहीं आ सकती बाढ़

 

बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का दौरा करने के बाद यमुनानगर के निजी होटल में कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष उदय भान ने पत्रकार वार्ता करते हुए कहा कि उन्होंने यमुनानगर जिले के रादौर सढोरा यमुनानगर के बाढ़ ग्रस्त क्षेत्रों का दौरा किया है. स्थिति रोंगटे खड़े करने वाली है, जिससे लोग चिंतित हैं. लोगों के पास खाने-पीने का सामान नहीं है और पैसे भी नहीं है. अधिकांश लोग गरीब हैं तथा पशुओं का चारा तक नहीं है जो तूड़ी पशुओं के चारे के लिए गरीब लोगों ने स्टॉक की हुई थी. वह भी बाढ़ के पानी में बह गई है. सभी रास्ते बंद हो गए हैं. लोगों को भारी समस्या का सामना करना पड़ रहा है.

उन्होंने कहा कि यह कुदरत का कहर तो है ही, लेकिन इसका मुख्य कारण भाजपा सरकार की लापरवाही है, क्योंकि यमुनानगर की सरस्वती, पथराला, चंतग आदि नदियों नालों की देखरेख और रखरखाव ठीक नहीं हुआ. सरस्वती नदी के नाम पर भाजपा सरकार में 14 सौ करोड़ रुपये कहां गए?

भाजपा पर तीखा हमला करते हुए उन्होंने कहा कि दादूपूर दल्वी नहर क्षेत्र के लोगों की डिमांड थी, जिसे हुड्डा सरकार ने बनवाया था तथा इस पर कई सौ करोड़ भी लग चुके थे, लेकिन भाजपा ने उसे बंद करवा दिया. इतना ही नहीं यमुना के साथ लगे क्षेत्रों में हथिनी कुंड से ज्यादा पानी छोड़ने से लोगों को बाढ़ का सामना करना पड़ा, जिसके चलते फसलें भी नष्ट हो गईं. उन्होंने कहा कि यमुना के किनारे कट गए नदी का कटाव होने के कारण बाढ़ आई है, क्योंकि पिछले 10 वर्षों से यमुना के तटों को मजबूत करने के लिए एक भी स्टड नहीं लगाया गया.

यमुना के किनारे मजबूत नहीं किए गए. कांग्रेस अध्यक्ष उदय भान ने कहा कि यमुनानगर से होडल तक पिछले 9 वर्षों में एक भी स्टड नहीं लगा यदि लगा हो तो भाजपा बताएं. कांग्रेस नेता ने कहा कि बाढ़ के बाद पानी सूखने से बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों में कई बीमारियां पैदा होगी. उसके लिए भी प्रशासन को तुरंत ध्यान देने की आवश्यकता है. दवाइयों की व्यवस्था करने की आवश्यकता है.

उन्होंने मांग की कि हरियाणा सरकार हेलीकॉप्टर से बाढ़ प्रभावित लोगों को भोजन पानी तो उपलब्ध करवाए. साथ ही पशुओं के चारे की भी मदद करें. इस संबंध में हम कल प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा के नेतृत्व में हरियाणा के राज्यपाल से भी मिलेंगे. एक प्रश्न के उत्तर में एक महिला द्वारा जजपा विधायक को थप्पड़ मारने का उत्तर देते हुए. उन्होंने कहा कि जनता को जनप्रतिनिधियों से दुर्व्यवहार नहीं करना चाहिए, जो कि गलत है. हां जनता के मन में यदि किसी तरह का सवाल जवाब है तो वह उससे पूछ सकती है, लेकिन हाथापाई और व्यवहार करना गलत है. इस अवसर पर पूर्व मंत्री सुभाष चौधरी भी मौजूद रहे.

Input: Kulwant Singh

Read More
{}{}