trendingNow/india/delhi-ncr-haryana/delhiHaryana02053171
Home >>Delhi-NCR-Haryana

Yamunanagar: बड़ी संख्या में अनाजमंडी पहुंचे गेस्ट टीचर्स, पक्के रोजगार के लिए निकाली अधिकार रैली

यमुनानगर में चल रहे गेस्ट टीचर्स के आंदोलन का आज 10 वां दिन है. प्रदेश भर से पहुंचे गेस्ट टीचर्स ने पक्के रोजगार को लेकर जिले में अधिकार रैली निकाली. गेस्ट टीचर्स के रोष प्रदर्शन को देखते हुए भारी पुलिस बल मौजूद रहा. जगाधरी अनाजमंडी को देखते हुए पुलिस ने छावनी में तब्दील किया.  

Advertisement
Yamunanagar: बड़ी संख्या में अनाजमंडी पहुंचे गेस्ट टीचर्स, पक्के रोजगार के लिए निकाली अधिकार रैली
Stop
Zee News Desk|Updated: Jan 10, 2024, 05:22 PM IST

Yamunanagar: यमुनानगर में आज गेस्ट टीचर्स की दहाड़ एक बार फिर देखने को मिली. प्रदेश भर से पहुंचे गेस्ट टीचर्स ने सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की तो, वहीं जिले भर में रोष प्रदर्शन करते हुए अधिकार रैली भी निकाली. गेस्ट टीचर्स के इस प्रदर्शन को देखते हुए अनाज मंडी को पुलिस ने छावनी में तब्दील किया. भारी पुलिस फोर्स लगाई गई. इस दौरान गेस्ट टीचर्स ने कहा कि पक्के रोजगार को लेकर व पिछले 18 साल से लड़ाई लड़ रहे है, लेकिन अभी तक हमारी मांग पर गौर नहीं किया गया.

उन्होंने कहा की यमुनानगर में भी पिछले 10 दिन से गेस्ट टीचर आंदोलन कर रहे हैं, लेकिन प्रदेश सरकार या फिर शिक्षा मंत्री की तरफ से कोई सुनवाई नहीं की गई है. उन्होंने कहा कि आज अनाज मंडी से लेकर जगाधरी बस स्टैंड तक यह अधिकार रैली निकाली जा रही है. बड़ी संख्या में गेस्ट टीचर्स पूरे प्रदेश से भाग लेने के लिए पहुंचे हैं. अधिकार रैली निकालने का मकसद यही है की मुख्यमंत्री तक हमारी बात पहुंचे और हमें पक्का रोजगार दिया जाए.

वहीं गेस्ट टीचर्स के प्रदर्शन को देखते हुए मौके पर जिला प्रशासन के अधिकारी भी मौजूद रहे. मीडिया से बातचीत करते हुए SDM यश जालुका ने बताया कि गेस्ट टीचर्स ने हमें लिखित में आश्वस्त किया है कि वह अपना प्रदर्शन शांतिपूर्वक तरीके से करेंगे. गेस्ट टीचरों ने शिक्षा मंत्री के आवास तक अपना रोष मार्च निकलना था, लेकिन आज शिक्षा मंत्री यमुनानगर में मौजूद नहीं है इसलिए इनका रोष मार्च जगाधरी बस स्टैंड तक ही रहेगा. इसके बाद गेस्ट टीचर काफी देर तक बस स्टैंड चौक पर ही बैठे रहे.

ये भी पढ़ें: Ind vs Afg: अफगानिस्तान के खिलाफ टी20 सीरीज में इन खिलाड़ियों को मौका मिलना मुश्किल, जानें वजह

आपको बता दे कि नए साल से पहले गेस्ट टीचर अपनी मांग को लेकर यमुनानगर की जगाधरी अनाजमंडी में इकठ्ठा हुए थे, जहां पुलिस द्वारा गेस्ट टीचर्स का लाठी चार्ज किया था. इसमें गेस्ट टीचर्स के प्रधान राजिंदर शास्त्री को गंभीर चोटे भी आयी थी, जिसके बाद यमुनागर में गेस्ट टीचर्स ने सरकार के खिलाफ आंदोलन करने की बात कही थी पक्के रोजगार की मांग को लेकर अब गेस्ट टीचर्स ने जगाधरी अनाजमंडी में पक्का मोर्चा भी बना लिया है. फिलहाल देखना होगा की कब तक गेस्ट टीचर्स अपनी मांगो को लेकर प्रदर्शन करते है और कब सरकार इनकी मांगो पर ध्यान देती है. कड़ाके की ठण्ड में भी गेस्ट टीचर्स अपनी मांगो को लेकर प्रदर्शन कर रहे है.
Input: Kulwant Singh 

Read More
{}{}