trendingNow/india/delhi-ncr-haryana/delhiHaryana02062819
Home >>Delhi-NCR-Haryana

Winter Vacation Extended: हिसार में बढ़ाई गई 5वीं तक के स्कूलों की छुट्टियां, जानें कब तक रहेंगे स्कूल बंद

Hisar School Winter Vacation Extended: हिसार के जिला शिक्षा अधिकारी कुलदीप सिहाग ने बताया कि डीसी उत्तम सिंह के निर्देशों के बाद 5वीं तक के स्कूलों की छुट्टियों 20 जनवरी तक बढ़ा दी गई है. साथ ही 6वीं से लेकर 8वीं और सैकेंडरी और सीनियर सैकेंडरी स्कूलों के समय सारिणी में बदलाव कर दिया गया है. 

Advertisement
Winter Vacation Extended: हिसार में बढ़ाई गई 5वीं तक के स्कूलों की छुट्टियां, जानें कब तक रहेंगे स्कूल बंद
Stop
Renu Akarniya|Updated: Jan 16, 2024, 05:37 PM IST

Hisar Schools Winter Vacation: ठंड के बढ़ने और तापमान में लगातार गिरवाट दर्ज की जाने की वजह से एक बार फिर से स्कूल के बच्चों की छुट्टियों को बढ़ा दिया गया है. हिसार के 5वीं तक के स्कूलों की छुट्टियां 20 जनवरी तक बढ़ा दी गई है. हिसार के जिला शिक्षा अधिकारी कुलदीप सिहाग ने बताया कि डीसी उत्तम सिंह के निर्देशों के बाद 5वीं तक के स्कूलों की छुट्टियों 20 जनवरी तक बढ़ा दी गई है. 

बता दें कि हरियाणा में मौसम के बदलते मिजाज का असर स्कूलों पर भी पढ़ने लगा है. हिसार के जिला शिक्षा अधिकारी कुलदीप सिहाग ने बताया कि डीसी उत्तम सिंह के निर्देशों के बाद 5वीं तक के स्कूलों की छुट्टियों 20 जनवरी तक बढ़ा दी गई है. इसके साथ ही 6वीं से लेकर 8वीं और सैकेंडरी और सीनियर सैकेंडरी स्कूलों के समय सारिणी में बदलाव कर दिया गया है. उन्होंने कहा कि इतना ही नहीं, जो स्कूल अभी भी निर्देशों की पालना नहीं कर रहे हैं, उन पर एक्शन लेने के लिए टीमें भी गठित की गई है.

ये भी पढ़ें: Delhi Water Supply: इन इलाकों में 2 दिन नहीं आएगा पानी की स्पालई, जानें डेट

पंजाब में शीतकालीन अवकाश बढ़ाया गया
इसी के साथ पंजाब सरकार ने भी राज्य में पड़ रही भीषण ठंड को देखते हुए रविवार को सभी स्कूलों में कक्षा 5 तक के बच्चों के लिए शीतकालीन छुट्टियां 21 जनवरी तक बढ़ा दी. शिक्षा मंत्री हरजोत सिंह बैंस ने एक्स को घोषणा करते हुए कहा कि कक्षा 6 से 12 तक के छात्रों के लिए सुबह 10 बजे से दोपहर 3 बजे तक नियमित कक्षाएं आयोजित की जाएंगी. 

Read More
{}{}