trendingNow/india/delhi-ncr-haryana/delhiHaryana01410023
Home >>Delhi-NCR-Haryana

Whatsapp Server Down: 2 घंटे बाद Whatsapp का सर्वर हुआ ठीक, यूजर्स भेज पा रहे Messages

Whatsapp Server Down: WhatsApp का सर्वर डाउन होने की वजह से यूजर्स को लगभग 2 घंटे तक परेशान रहना पड़ा, 2 घंटे बाद एक बार फिर WhatsApp पर सामान्य सेवाएं शुरू हो गई हैं. 

Advertisement
Whatsapp Server Down: 2 घंटे बाद Whatsapp का सर्वर हुआ ठीक, यूजर्स भेज पा रहे Messages
Stop
Divya Agnihotri|Updated: Oct 25, 2022, 04:11 PM IST

Whatsapp Server Down: देशभर में 12 बजकर 30 मिनट के बाद से WhatsApp का सर्वर डाउन हो जाने के बाद यूजर्स  WhatsApp का इस्तेमाल नहीं कर पा रहे थे. उन्हें व्हाट्सएप पर मैसेज भेजने और देखने दोनों में दिक्कत का सामना करना पड़ रहा है. सबसे पहले ग्रुप चैट में मैसेज भेजने में यूजर्स को परेशानी हो रही थी, लेकिन थोड़ी ही देर में नॉर्मल चैट से भी मैसेज नहीं Send नहीं हो रहे हैं. सर्वर डाउन होने के लगभग 2 घंटे बाद WhatsApp का सर्वर ठीक हो गया है और मैसेज आने-जाने लगे हैं. 

WhatsApp का सर्वर डाउन होने के बाद मेटा का बयान 
WhatsApp का सर्वर डाउन होने के बाद मेटा की तरफ से कहा गया था कि 'हम जानते हैं कि वर्तमान में कुछ लोगों को मैसेज भेजने में समस्या हो रही है और हम जल्द से जल्द सभी के लिए WhatsApp को शुरू करने के लिए काम कर रहे हैं'.

सर्वर डाउन होने की वजह
WhatsApp का सर्वर डाउन होने के बाद इस बात का भी अंदेशा भी जताया जा रहा है कि WhatsApp हैक हो गया है. WhatsApp बंद होने के बाद हजारों यूजर्स द्वारा इसकी शिकायत सोशल मीडिया पर भी की गई. हालांकि अबी तक WhatsApp का सर्वर डाउन होने के कारणों का पता नहीं चल पाया है. जानकारों के अनुसार सर्वर पर भार की वजह से भी ऐसा हो सकता है. हालांकि अधिकारिक रुप से इसकी पुष्टि नहीं हुई है.

भारत सहित कई देशों में WhatsApp का सर्वर डाउन
भारत के साथ ही विश्व के कई देशों में WhatsApp का सर्वर डाउन रहा. इस बीच हीट-मैप के आधार पर दावा किया गया कि मुंबई, दिल्ली, कोलकाता, कानपुर, हैदराबाद और बेंगलुरु जैसे प्रमुख शहर में ही WhatsApp का सर्वर डाउन था. 

ये भी पढ़ें- 27 अक्टूबर को फरीदाबाद में 'जन उत्थान रैली', गृहमंत्री अमित शाह BJP को देंगे जीत का मंत्र  

Read More
{}{}