trendingNow/india/delhi-ncr-haryana/delhiHaryana02156402
Home >>Delhi-NCR-Haryana

Haryana News: BJP सांसद बोले- मनोहर लाल बुजुर्ग हो गए हैं, इसलिए सैनी को सौंपी गई प्रदेश की कमान

Haryana News: राज्यसभा सांसद रामचंद्र जांगड़ा ने कहा कि पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर लाल बुजुर्ग हो गए हैं, इसलिए युवा नेता नायब सिंह सैनी को प्रदेश का सीएम बनाकर मौका दिया गया है. हरियाणा की सियासत में भूचाल नहीं आया बल्कि शांति से केंद्रीय नेतृत्व ने फैसला लिया है. 

Advertisement
Haryana News: BJP सांसद बोले- मनोहर लाल बुजुर्ग हो गए हैं, इसलिए सैनी को सौंपी गई प्रदेश की कमान
Stop
Divya Agnihotri|Updated: Mar 14, 2024, 04:52 PM IST

Haryana News: हरियाणा में लोकसभा चुनाव 2024 (Lok Sabha Elections 2024) से पहले बड़ा सियासी फेरबदल देखने को मिला. मुख्यमंत्री मनोहर लाल (Manohar Lal) ने पूरी कैबिनेट के साथ राज्यपाल बंडारू दंत्तात्रेय को अपना इस्तीफा सौंप दिया. CM मनोहर लाल के इस्तीफे के साथ ही हरियाणा में BJP-JJP का गठबंधन भी टूट गया. गठबंधन टूटने के बाद भी BJP के पास स्पष्ट बहुमत था, जिसकी वजह से सरकार पर कोई खतरा नहीं आया. हालांकि, CM मनोहर लाल के इस्तीफे के बाद राज्य में CM चेहरा बदल दिया गया है. नायब सिंह सैनी (Nayab Singh Saini) को हरियाणा का नया CM बनाया गया है, जिसके बाद से लगातार BJP नेताओं की प्रतिक्रिया सामने आ रही है. 

हरियाणा में युवा चेहरे को दिया गया मौका
CM मनोहर लाल के इस्तीफे के बाद नायब सिंह सैनी को हरियाणा का मुख्यमंत्री बनाया गया है, इस पर अब राज्यसभा सांसद रामचंद्र जांगड़ा ने अपनी प्रतिक्रिया दी है. राज्यसभा सांसद रामचंद्र जांगड़ा ने कहा कि पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर लाल बुजुर्ग हो गए हैं, इसलिए युवा नेता नायब सिंह सैनी को प्रदेश का सीएम बनाकर मौका दिया गया है. हरियाणा की सियासत में भूचाल नहीं आया बल्कि शांति से केंद्रीय नेतृत्व ने फैसला लिया है. नायब सैनी के सीएम बनने से विकास की गति लगातार जारी रहेगी.

भाजपा-जजपा गठबंधन टूटने पर सांसद ने कहा कि भाजपा का जजपा से चुनाव लड़ने का नहीं, केवल सरकार चलाने का गठबंधन था. जजपा व भाजपा की अलग-अलग राजनीतिक विचारधारा है, इसलिए चुनाव भी अकेले ही लड़ेंगे. प्रधानमंत्री मोदी की सोच के अनुरूप ही नायब सैनी को हरियाणा का सीएम बनाया गया है.

ये भी पढ़ें- Haryana News: विपक्षी पार्टियों पर अनिल विज का पलटवार, कहा- हारने वालों के लिए हमेशा विलेन रही EVM

सांसद कोटे से कॉलेज को दिए 11 लाख रुपये
दरअसल, सांसद रामचंद्र जांगड़ा चरखी दादरी के जनता कालेज में आयोजित दीक्षांत समारोह में बतौर मुख्यातिथि शिरकत करने पहुंचे थे. इस दौरान उन्होंने विद्यार्थियों को डिग्री वितरित की. रामचंद्र जांगड़ा ने दीक्षा के साथ शिक्षा पर जोर दिया और कहा कि भविष्य बनाने के लिए शिक्षा जरूरी है. सरकार की नीतियों के चलते शिक्षा को लेकर अनेक योजनाएं क्रियान्वित की गई हैं. इस दौरान उन्होंने सांसद कोटे से कॉलेज को 11 लाख रुपये देने की घोषणा की भी की.

इंडी गठबंधन का कोई भविष्य नहीं
राज्यसभा सांसद ने इंडिया महागठबंधन को लेकर भी कटाक्ष किया. उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी नेतृत्वविहीन है. कांग्रेस में कोई आए या जाए, कांग्रेसियों को कोई फर्क नहीं पड़ता. राहुल गांधी को देश-प्रदेश की जनता ने नकार दिया है. इंडिया महागठबंधन का कोई भविष्य नहीं है और पूरा देश पीएम मोदी के साथ है.

Input- Pushpender Kumar

 

 

Read More
{}{}