trendingNow/india/delhi-ncr-haryana/delhiHaryana01640701
Home >>Delhi-NCR-Haryana

Weight Loss Tips: रोजाना इस समय पीएं ये जूस, नहीं लगेगी भूख, जल्द वजन होगा कम

Juice for Loose Weight: अनार के जूस के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसके सेवन से आपके शरीर की चर्बी घटेगी. साथ ही ये भी बताएंगे कि आपके ये जूस कैसे और किस समय पीना है 

Advertisement
Weight Loss Tips: रोजाना इस समय पीएं ये जूस, नहीं लगेगी भूख, जल्द वजन होगा कम
Stop
Zee News Desk|Updated: Apr 06, 2023, 01:27 AM IST

Pomegranate Juice Benefits: मोटापा एक ऐसी शरीर की ऐसी चीज है जो हमारे अंदर कई बीमारियों को पैदा करती है. जानलेवा बीमारी जैसे शुगर, हार्ट अटैक से लेकर स्ट्रोक जैसी कई ऐसी गंभीर बीमारियों के होने का खतरा मोटापे की वजह से बना रहता है. वहीं आज के दौर में बिजी लाइफस्टाइल के कारण मोटापे को बढ़ने से रोकना और उसपर कंट्रोल करना वजन पर परेशानी का सबब बना हुआ है. बिजी शेड्यूल के फिजिकल एक्टिविटी के लिए समय निकालना बहुत ही मुश्किल हो जाता है, जिस वजह से मोटापा बढ़ने लगता है.  बता दें कि वजन कम करने के लिए सबसे जरूरी है डाइट का ख्याल रखना, जिससे की वजन पर काफी हद तक कंट्रोल करने में मदद मिलती है. तो को लेकर हम आपको अनार के जूस के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसके सेवन से आपके शरीर की चर्बी घटेगी. साथ ही ये भी बताएंगे कि आपके ये जूस कैसे और किस समय पीना है और इससे मोटापे के अलावा भी कई और फायदे भी हैं. 

नहीं लगेगी भूख (Loss Of Appetite)
अनार के जूस में कई ऐसी चीजें होती है जिससे कि लंबे समय तक भूख नहीं लगती और पेट भरा रहता है. अगर पेट भरा रहेगा तो आपको कुछ खाने का मन नहीं करेगा. इस कारण वजन कम होने में भी फायदा मिलेगा. 

बढ़ेगा मेटाबॉलिज्म (How to Increase Metabolism)
अनार के सेवन से शरीर में मेटाबॉलिज्म बढ़ता है. शरीर में मेटाबॉलिज्म का भरपूर मात्रा में होने से शरीर में फूर्ती रहती है, शरीर में मौजूद कैलोरी को एनर्जी में बदल देता है, जिससे की वजन नहीं बढ़ पाता. 

ये भी पढ़ें: Weight Loss Tips: इन आदतों को बदलने से बढ़ता Belly Fat होगा कम, घटेगी चर्बी

नेचुरल शुगर (Natural Sugar Food)
अनार के सेवन से शरीर को नेचुरल शुगर मिलता है. मीठा खाने से शरीर में मोटापा बढ़ता है, लेकिन नेचुरल शुगर इनटेक से शरीर का वजन नहीं बढ़ता. साथ ही शरीर में एनर्जी बनी रहती है. 

अनार के जूस के सेवन के कई फायदें (Benefits of Pomogranate Juice)
अनार के जूस में कई पोषक तत्वों से भरा होता है जैसे कि विटामिन और मिनरल. इसके सेवन में शरीर में आइरन की कमी पूरी होती है, जिससे शरीर में खून की कमी पूरी होती है. साथ ही इसमें मौजूद एंटी ऑक्सीडेंट्स से कई बीमारियों से लड़ने में मदद मिलती है. इसके सेवन से मेटाबॉलिज्म बूस्ट होता है, जिससे की वजन कम होता है. 

इस समय पीएं अनार जूस (Best time to have Pomogranate Juice)
- सुबह के समय खाली पेट अनार का जूस पीने से ज्यादा फायदेमंद होता है. 
- जिनको एसिड रिफ्लक्स की परेशानी है, वे खाने के साथ या फिर खाने के बाद इसे पी सकते हैं. 
- वहीं दोपहर के समय भी इसे पीने से काफी फायदा हो सकता है.

Read More
{}{}