IGI एयरपोर्ट से सोनीपत, पानीपत को जोड़ेगी ये टनल, जल्द हो सकती है शुरू

Deepak Yadav
Jul 08, 2024

IGI Airport

सितंबर के महीने में गुरुग्राम, मानेसर और बाकी के एरिया को दिल्ली के आईजीआई एयरपोर्ट और दुनिया के सबसे बड़े मीटिंग, इंसेंटिव, कॉन्फ्रेंस और एग्जीबिशन यशोभूमि पर पहुंचना अब आसान हो जाएगा.

Tunnel

एयरपोर्ट को एक्सप्रेसवे से कनेक्ट करने वाली टनल काम अब अंतिम चरण में पहुंच चुका है.

September

अगस्त के महीने में अंत तक इसका फिनिशिंग वर्क समाप्त कर इसे सितंबर के पहले सप्ताह में ही वाहन चालकों के लिए खोला जा सकता है. वहीं इसके साथ ही वेस्ट दिल्ली को साउथ दिल्ली से जोड़ने वाला यह हिस्सा दिसंबर तक शुरू होने का अनुमान है.

Shivmurti Chowk

वहीं एयपोर्ट के सामने शिवमूर्ति चौक तक हिस्से का निर्माण कार्य के पूरा होने के उम्मीद दिसंबर तक जताई जा रही है. वहीं इसको पहले जून में खोलने की योजना थी.

Construction of the tunnel

आईजीआई एयरपोर्ट से एक्सप्रेसवे को जोड़ने के लिए टनल का निर्माण किया जा रहा है. 3.6 किमी लंबा और आठ लेन का यह टनल काफी चौड़ा होने के साथ-साथ हाईटेक होगा.

एक्सप्रेसवे से आईजीआई एयरपोर्ट को जोड़ने के लिए देश की सबसे चौड़ी और हाईटेक टनल तैयार किया जा रहा है. वहीं यह टनल 3.6 किमी लंबा और आठ लेन का होगा.

वहीं यह टनल लगभग तैयार हो चुका हैं. अभी इसकी फिनिशिंग काम काफी तेजी से चल रहा है. इसके चालू हो जाने के बाद से एयरपोर्ट, गुड़गांव, वसंत कुंज, द्वारका और अलीपुर की तरफ आना-जाना आसान हो जाएगा.

Faridabad, Panipat, Sonipat

इस टनल के शुरू होने के बाद से फरीदाबाद, गुरुग्राम और मानेसर से सोनीपत, पानीपत और चंडीगढ़ की तरफ जाना काफी आसान हो जाएगा.

गुरुग्राम से मानेसर की तरफ से सफर करने वाले चालक इस टनल का इस्तेमाल करके सिंधु बॉर्डर पहुंचकर सोनीपत और पानीपत की और निकल सकेंगे.

VIEW ALL

Read Next Story