Home >>Delhi-NCR-Haryana

NDMC: दिल्ली के इन इलाकों में प्रभावित होगी वाटर सप्लाई, दिन में एक बार आएगा पानी

Delhi Water Crisis: वजीराबाद जल संयंत्र से कम पानी मिलने की वजह से दिल्ली जल बोर्ड (DJB)  तिलक मार्ग और बंगाली मार्केट भूमिगत जलाशयों को कम आपूर्ति कर रहा है. इससे लुटियंस दिल्ली में कई स्थानों पर दिन में एक बार ही पानी की सप्लाई होगी.

Advertisement
NDMC: दिल्ली के इन इलाकों में प्रभावित होगी वाटर सप्लाई, दिन में एक बार आएगा पानी
Stop
Vipul Chaturvedi|Updated: Jun 17, 2024, 05:17 PM IST

Delhi Water Supply: लुटियंस दिल्ली के कुछ हिस्सों में लोगों को पानी की कमी से जूझना पड़ सकता है. एनडीएमसी अधिकारियों ने सोमवार को यह जानकारी दी. साथ ही लोगों से पानी बचाने और इसका विवेकपूर्ण उपयोग करने की अपील की.  NDMC के मुताबिक दिल्ली जल बोर्ड (DJB) से तिलक मार्ग और बंगाली मार्केट भूमिगत जलाशयों को मिलने वाले पानी में 40 फ़ीसदी की कमी आई है. 

डीजेबी ने बताया है कि कच्चे पानी की अनुपलब्धता के कारण वजीराबाद जल संयंत्र से पीने योग्य पानी का उत्पादन पूरी क्षमता से नहीं हो रहा है, इसलिए तिलक मार्ग और बंगाली बाजार भूमिगत जल भंडार (यूजीआर) को दिन में एक बार (संभवता सुबह) जलापूर्ति की जाएगी. इसकी वजह से बंगाली मार्केट, अशोक रोड, एचसी माथुर लेन, कॉपरनिकस मार्ग, पुराना किला रोड, बाबर रोड, बाराखंभा रोड, केजी मार्ग, विंडसर प्लेस, फिरोजशाह मार्ग, कैनिंग लेन और आसपास के इलाकों में पानी की सप्लाई  प्रभावित होगी.

ये भी पढ़ें: Delhi Water Crisis: पानी की पाइपलाइनों को असल खतरा किससे? BJP और AAP के आरोप प्रत्यारोप के बीच पिस रहे लोग

भीषण गर्मी में बढ़ते जलसंकट के बीच दिल्ली के विभिन्न इलाकों में लोग पानी की कमी से जूझ रहे हैं. दिल्ली पुलिस ने मौके पर जाकर पाइपलाइनों को चेक किया है. वहीं आम आदमी पार्टी और बीजेपी ने एक दूसरे पर जनता को परेशान करने का आरोप लगाया है.

 जल बोर्ड के ऑफिस में तोड़फोड़ 

छतरपुर इलाके में नाराज लोगों ने दिल्ली जल बोर्ड कार्यालय में तोड़फोड़ की थी . आम आदमी पार्टी ने बीजेपी नेता रमेश बिधूड़ी और उनके समर्थकों पर तोड़फोड़ का आरोप लगाया था. वहीं रमेश बिधूड़ी ने कहा था कि लोग गुस्से में हों तो कुछ भी कर सकते हैं. उन्होंने उन पार्टी कार्यकर्ताओं का आभार भी जताया था, जिन्होंने सार्वजनिक संपत्ति को नुकसान पहुंचा रहे लोगों को नियंत्रित किया था. दरअसल सोशल मीडिया पर एक वीडियो देखा गया, जिसमें एक युवक ने गले में केसरिया पटका डाल रखा था और पाइपलाइन में पत्थर मार रहा था. दिल्ली की जलमंत्री आतिशी ने इसे बीजेपी की चाल बताया था. 

{}{}