Home >>Delhi-NCR-Haryana

Charkhi Dadri News: अवैध माइनिंग के चलते पानी हुआ जहरीला, मामले में पुलिस समेत कई अधिकारी शामिल

Haryana News: चरखी दादरी जिला के रामनिवास व मानकावास में अवैध रूप से हुई माइनिंग के कारण भूमिगत जल जहरीला होते जा रहा है. वहीं डीसी मनदीप कौर की अध्यक्षता में बनी टास्क फोर्स ने धरातल पर निरीक्षण करते हुए रिपोर्ट तैयार की जो सरकार को भेजी गई है.  

Advertisement
Charkhi Dadri News: अवैध माइनिंग के चलते पानी हुआ जहरीला, मामले में पुलिस समेत कई अधिकारी शामिल
Stop
Zee Media Bureau|Updated: Feb 28, 2024, 06:36 PM IST

Charkhi Dadri News: चरखी दादरी जिले के रामनिवास व मानकावास में अवैध रूप से हुई माइनिंग के चलते भूमिगत जलस्तर लगातार जहरीला होता जा रहा है. श्रम मंत्री अनूप धानक के निर्देशों पर मामले को लेकर टास्क फोर्स का गठन करते हुए रिपोर्ट मांगी थी गई थी. डीसी मनदीप कौर की अध्यक्षता में बनी टास्क फोर्स ने धरातल पर निरीक्षण करते हुए रिपोर्ट तैयार की जो सरकार को भेजी गई है. वहीं रिपोर्ट में तीन स्थानों पर अवैध माइनिंग के चलते भूमिगत जलस्तर जहरीला होने का खुलासा हुआ है. 

सरकार को भेजी गई है रिपोर्ट 
बता दें कि अवैध माइनिंग के चलते लगातार भूमिगत जलस्तर जहरीला होने का मामला श्रम मंत्री अनूप धानक के समक्ष कष्ट निवारण समिति की मीटिंग में कई बार उठाया गया. अधिवक्ता संजीव तक्षक द्वारा मामले को उठाने के दौरान कई आरोप भी लगाये गये थे. मंत्री ने डीसी की अध्यक्षता में टास्क फोर्स का गठन करते हुए रिपोर्ट मांगी थी और रिपोर्ट के आधार पर आगामी कार्रवाई करने का आश्वासन दिया था. टास्क फोर्स ने पिछले दिनों मौके का निरीक्षण किया और रिपोर्ट सरकार को भिजवाई. रिपोर्ट के बारे में डीसी मनदीप कौर ने पुष्टि की है.

  ये भी पढ़ें- MSP को लेकर किसानों ने निकाला ट्रैक्टर मार्च, PM के नाम एसडीएम को सौंपा मांग पत्र

ओवरलोडिंग करने पर हो सकता है चालान 
डीसी मनदीप कौर ने बताया कि टास्क फोर्स में एसडीएम, माइनिंग अधिकारी, पुलिस अधिकारी सहित कई विभागों के अधिकारी शामिल रहे. टीम ने मौका पर निरीक्षण करते हुए अपनी रिपोर्ट तैयार करके सरकार को आगामी कार्रवाई के लिए भेज दिया है. डीसी ने बताया कि रामनिवास व मानकावास क्षेत्र की तीन माइनिंगस में जमीन से काफी नीचे तक खुदाई की गई है. वहीं बलास्ट व खुदाई के चलते भूमिगत जलस्तर खराब  पाया गया है. उन्होंने यह भी कहा कि ओवरलोडिंग को लेकर भी प्रशासन सख्ती से निपटेगा और लगातार ऐसे वाहनों के चालान भी किये जा रहे हैं.

Input- Pushpender Kumar

 

{}{}