trendingNow/india/delhi-ncr-haryana/delhiHaryana02005512
Home >>Delhi-NCR-Haryana

Panchkula News: विकसित भारत संकल्प यात्रा के दौरान ही कल्याणकारी योजनाओं व सेवाओं का लाभ देना सुनिश्चित करें अधिकारी

विकसित भारत संकल्प यात्रा के दौरान ग्रामीणों को उनके घर द्वार पर ही केंद्र व प्रदेश सरकार द्वारा लागू की गई. इसमें कल्याणकारी योजनाओं की जानकारी दी जा रही है.  इस दौरान मौके पर ही योजनाओं व सेवाओं का लाभ दिया जा रहा है.

Advertisement
Panchkula News: विकसित भारत संकल्प यात्रा के दौरान ही कल्याणकारी योजनाओं व सेवाओं का लाभ देना सुनिश्चित करें अधिकारी
Stop
Zee News Desk|Updated: Dec 11, 2023, 05:21 PM IST

Panchkula News:  विकसित भारत संकल्प यात्रा के दौरान ग्रामीणों को उनके घर द्वार पर ही केंद्र व प्रदेश सरकार द्वारा लागू की गई. इसमें कल्याणकारी योजनाओं की जानकारी दी जा रही है.  इस दौरान मौके पर ही योजनाओं व सेवाओं का लाभ दिया जा रहा है. देश व प्रदेश के गांवों में आ रहे रथ सामान्य नहीं हैं, बल्कि यह एक तरह से पात्र लोगों को योजनाओं का लाभ दिलाने की गारंटी है.

 यह बात हरियाणा राज्य बाल कल्याण परिषद की मानद महासचिव रंजीता मेहता ने जिला पंचकूला के खंड पिंजौर के ग्राम पंचायत नानकपुर, खोल फतेहपुर एवं अन्य गांवों में आयोजित विकसित भारत संकल्प यात्रा - जनसंवाद कार्यक्रमों को बतौर मुख्यातिथि संबोधित करते हुए कही. रंजीता मेहता ने कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी व प्रदेश में मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल के ओजस्वी नेतृत्व में केंद्र व प्रदेश सरकार की योजनाओं का लाभ गरीब परिवारों एवं जरूरतमंदों तक पहुंचाया जा रहा है.

रंजीता मेहता ने विभिन्न विभागों के अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे लोगों को योजनाओं के बारे में जागरूक करने के साथ - साथ छात्र एवं जरूरतमंद लोगों को नागरिकों को दिलाना सुनिश्चित करें. उन्होंने यह भी निर्देश दिए कि नागरिकों को अनावश्यक रूप से कार्यालयों के चक्कर न काटने पड़ें. कार्यालय में आने से नागरिकों के समय व धन भी खर्च होता है. इसलिए संबंधित अधिकारी सुनिश्चित करें कि उनके लाभ उनके गांवों में ही विकसित भारत संकल्प यात्रा के दौरान दिया जाए. 

ये भी पढ़ें: Delhi News: बचपन से सुनते आ रहे हैं कि कांग्रेस है चोर- गजेंद्र यादव

रंजीता मेहता ने विभिन्न विभागों द्वारा लगाई गई प्रदर्शनी स्टॉल्स का अवलोकन किया.  उन्होंने महिला एवं बाल विकास विभाग, कल्याण विभाग, स्वास्थ्य विभाग, बागवानी विभाग, पशुपालन विभाग, कृषि विभाग, आयुष्मान भारत सहित सभी स्टॉल्स पर जाकर उनके द्वारा दी जा रही योजनाओं के बारे में बारीकी से जानकारी ली. कार्यक्रम में रंजीता मेहता ने उपस्थित जन को हमारा संकल्प विकसित भारत शपथ दिलाई. हरियाणा राज्य ग्रामीण आजीविका मिशन की स्वयं सहायता समूह की महिलाओं, प्रगतिशील किसानों व पशुपालकों तथा स्कूली बच्चों को प्रमाण पत्र देकर सम्मानित किया.
Input: divya Rani 

Read More
{}{}