trendingNow/india/delhi-ncr-haryana/delhiHaryana01236881
Home >>Delhi-NCR-Haryana

Vastu Tips: मोरपंखी के पौधे को घर में लगाने पर होते चमत्कारिक बदलाव, जानें ये खास बातें

हर कोई चाहता है कि जब भी कोई हमारे घर में आए तो वो इंसान हमारे घर की तारीफ करें. इसलिए हम सभी लोग अपने घर की सजावट में अलग-अलग तरह के चीजों और पेड़ पौधे का इस्तेमाल करते हैं. यह पौधे घर को सुंदर बनाने के साथ ही वातावरण को भी शुद्ध बनाने में मदद करते हैं.

Advertisement
Vastu Tips: मोरपंखी के पौधे को घर में लगाने पर होते चमत्कारिक बदलाव, जानें ये खास बातें
Stop
Zee News Desk|Updated: Jun 29, 2022, 06:20 AM IST

Vastu Tips: हर कोई चाहता है कि जब भी कोई हमारे घर में आए तो वो इंसान हमारे घर की तारीफ करें. इसलिए हम सभी लोग अपने घर की सजावट में अलग-अलग तरह के चीजों और पेड़ पौधे का इस्तेमाल करते हैं. यह पौधे घर को सुंदर बनाने के साथ ही वातावरण को भी शुद्ध बनाने में मदद करते हैं. वास्तु शास्त्र (Vastu) के अनुसार, कुछ पौधे तो ऐसे भी हैं जो लोगों के भाग्य का ताला तक खोल देते हैं.

कहते हैं कि इन पौधों में गजब की सकारात्मक ऊर्जा होती है कि यह घर को सकारात्मक ऊर्जा से भर देते हैं और इन्हीं में से एक है "मोरपंखी", लेकिन ज्यादातर लोग इसे विद्या के पौधे के नाम से जानते हो. धार्मिक शास्त्रों के अनुसार, घर में इस पौधे को लगाने से परिवार के लोगें के लिए बेहद शुभ माना जाता है. तो चलिए जानें, मोरपंखी के पौधे के क्या फायदे हैं और इसे लगाने के क्या तरीके हैं.

ये भी पढ़ेंः Shani Dhaiya 2022: जुलाई में खुलेगी इन 2 राशि वाले जातकों की किस्मत, हटेगी शनि की टेढ़ी नजर

जानें, मोरपंखी के पौधा घर में लगाने के फायदे

कहते हैं कि अगर मोरपंखी के पौधे को घर में लगाया जाए तो घर से नकारात्मक ऊर्जा हमेशा के लिए दूर हो जाती है. परिवार में सद्भावना और सहयोग बना रहता है और घर के लोगों में मनमुटाव खत्म होता है.

वास्तु शास्त्र के अनुसार, मोरपंखी का पौधा घर पर आने वाली परेशानियों को घर में प्रवेश नहीं होने देता है और साथ ही यह घर में हमेशा सुख-शांति बनाए रखता है और घर के सदस्यों को आर्थिक लाभ पहुंचाता है.

ये भी पढ़ेंः वास्तु के हिसाब से करें ये काम, छप्पर फाड़ होगी धन की बरसात

किस तरह लगाएं पौधा

-अगर घर में आप मोरपंखी का पौधा लगाने जा रहे हैं, तो इस पौधे को अकेले ना लगाकर जोड़े में लगाएं. ऐसा करने से दांपत्य जीवन हमेशा सुखी रहता है.

-मोरपंखी के पौधे को घर के किसी कौने में नहीं, बल्कि घर के मुख्य द्वार पर लगाए.

-मोरपंखी के पौधे को रोजाना धूप जरूर दिखाए, पौधे को घर के उत्तर दिशा में रखकर धूप लगाए.

-कहते हैं कि यह पौधा घर के सदस्यों को रोगों से हमेशा बचाता है.

WATCH LIVE TV

Read More
{}{}