trendingNow/india/delhi-ncr-haryana/delhiHaryana01485333
Home >>Delhi-NCR-Haryana

फटे कपड़े पहनने वाले हो जाएं सावधान, पैसों के पड़ेंगे लाले, नसीब भी होगा कंगाल

वास्तु शास्त्र के अनुसार घर में झगड़े होने से या फटे-पुराने कपड़े पहनने से घर की समृद्धी में कमी पड़ता है. साथ ही घर में आपसी मतभेद होने से परिवार की आर्थिक गतिविधियां रुक जाती हैं.

Advertisement
फटे कपड़े पहनने वाले हो जाएं सावधान, पैसों के पड़ेंगे लाले, नसीब भी होगा कंगाल
Stop
Updated: Dec 14, 2022, 02:49 PM IST

नई दिल्ली: हम हमेशा अपने घर को शांत-सुखी रखने की कोशिश करते रहते हैं, लेकिन बावजूद इसके हम हमेशा किसी न किसी कारण से परेशान रहते हैं.  इसका कारण घर में मौजूद नकारात्मक ऊर्जा हो सकती है. घर में नकारात्मक उर्जा होने से परिवार में आपसी झगड़े होते रहते हैं और सदस्यों की सेहत खराब रहती है. निगेटिव एनर्जी होने से घर की तरक्की भी रुक जाता है. आज हम आपको बताएंगे वो तरीके जिससे आपके घर से निगेटिव एनर्जी दूर हो जाएगी और आपका घर सकारात्मक उर्जाओं से भर जाएगा. दरअसल, लोगों की कंगाली के पीछे उनका पहनावा भी हो सकता है. कई लोग तंगहाली में फटे-पुराने कपड़े पहनते हैं, पर शायद वो नहीं जानते कि फटे कपड़े उन्हें और कंगाल बना देंगे. उनकी किस्मत चमकने की बजाय खराब होती चली जाएगी.

ऐसे कपड़े ना पहने
आज के मॉडर्न जमाने में फटे हुए कपड़े पहनने का प्रचलन है. स्टाइल में लोग ये भूल जाते हैं कि ऐसे कपड़े वास्तु के हिसाब से ठीक नहीं माने जाते. ऐसे कपड़े पहनने से घर की सुख-शांति में खलल पड़ता है. भारत की संस्कृति में भी ऐसे कपड़े पहनने की मनाही होती है. वास्तु के अनुसार फटे कपड़े पहनने से जीवन में निगेटिव एनर्जी बढ़ती है. कहा जाता है कि गंदे और फटे कपड़े पहनने से जीवन में दुर्भाग्य आता है सुख का नाश होता है.

झगडे़ बनेंगे विनाश का कारण
हमेशा लड़ाई-झगड़ा होने से घर की शांति भंग होती है और सुख-समृद्धि का विनाश होता है. घर में नकारात्मक ऊर्जा बढ़ती है. वेदों में भी कहा गया है कि घर में आपसी मतभेद होने से घर की तरक्की में अवरोध आता है. घर में सुख-समृद्धि के लिए आपसी संबंधों में मिठास रखना बेहद जरूरी होता है. इससे घर की उन्नति बढ़ती है और सारे अवरोध खत्म हो जाते हैं.

ये भी पढ़ेंः लाल साड़ी में देसी अंदाज को फ्लॉन्ट करती नजर आईं Sapna Choudhary, मन मोह लेंगी तस्वीरें

साफ-साफाई से होगी उन्नति
घर में साफ-सफाई न होने से नेगेटिव एनर्जी बढ़ती है. घर में मकड़ी के जाले, धूल-मिट्टी और गंदगी के होने से नकारात्मकता बढ़ती है साथ ही सारे काम रुक जाते हैं. टूटा-फूटा समान भी घर के कामों में अवरोध लाते हैं. अगर आपके घर में टूटी या खराब घड़ी टंगी है तो उसे उतार दें. टूटी घड़ी से अनुकूल समय रुक जाता है.  

(ज़ी मीडिया ऐसे किसी भी दावों का समर्थन नहीं करता. आर्टिकल में लिखी बातें आम मान्यताओं पर आधारित हैं.)

Read More
{}{}