trendingNow/india/delhi-ncr-haryana/delhiHaryana01518799
Home >>Delhi-NCR-Haryana

Vastu Tips: घर की इस दिशा में घड़ी लगाने से वातावरण और सदस्यों के बीच बढ़ता है प्रेम

Vastu Tips: घर की किस दिशा में क्या रखना है और क्या नहीं रखना ये वास्तु शास्त्र के अनुसार ही किया जाता है. वास्तु शास्त्र में ये भी बताया गया है कि किस दिशा में क्या रखना शुभ होता है और क्या अशुभ होता है. 

Advertisement
Vastu Tips: घर की इस दिशा में घड़ी लगाने से वातावरण और सदस्यों के बीच बढ़ता है प्रेम
Stop
Nikita Chauhan|Updated: Jan 08, 2023, 03:31 AM IST

Vastu Tips: यह तो आप सभी लोग जानते हैं कि वास्तु शास्त्र में दिशा का बेहद महत्व माना गया है. घर की किस दिशा में क्या रखना है और क्या नहीं रखना ये वास्तु शास्त्र के अनुसार ही किया जाता है. वास्तु शास्त्र में ये भी बताया गया है कि किस दिशा में क्या रखना शुभ होता है और क्या अशुभ होता है. तो चलिए जानते हैं कि घर के किस दिशा में घड़ी लगानी चाहिए और किस दिशा में नहीं.

घर की इस दिशा में न रखें टूटी और बंद घड़ी

कहते हैं कि घर में कभी टूटी और बंद घड़ी नहीं रखते, ऐसा करना अशुभ माना गया है. वास्तु शास्त्र में घर में बंद और टूटी घड़ी रखने से सकारात्मक ऊर्जा आती है और नकारात्मक ऊर्जा का वास होने लगती है.

घर की इस दिशा में ना लगाएं घड़ी

वास्तु शास्त्र के अनुसार, घर के दक्षिण दिशा यम की दिशा मानी जाती है. इसलिए इस दिशा में कभी घड़ी नहीं लगानी चाहिए और घर के पश्चिम दिशा में भी कभी घड़ी नहीं लगानी चाहिए.

मुख्य द्वार पर न लगाएं घड़ी

वास्तु शास्त्र के अनुसार, घर के मुख्य द्वारा पर घड़ी लगाना अशुभ माना जाता है. इससे घर में तनाव होता है और नकारात्मक ऊर्जा आती है.

घर की इस दिशा में लगाएं घड़ी

वास्तु शास्त्र के अनुसार, घड़ी को हमेशा घर के पूर्व या उत्तर दिशा में लगानी चाहिए. इस दिशा में घड़ी लगाने से घर का वातावरण अच्छा रहता है और घर के सदस्यों के बीच आपसी प्रेम भी बढ़ता है.

Read More
{}{}